पंडित हेमदीप ने भगवान कृष्ण की बाल लीलाओं का किया व्याख्यान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मां भगवती के वार्षिक उत्सव के उपलक्ष्य में श्री विश्वकर्मा शक्ति मंदिर बहादुरपुर में श्रीमदभागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के दौरान कथा करते हुए कथा व्यास पंडित हेमदीप कौंडिल्य नालागढ़ वालों ने कथा को आगे बढ़ाते हुए भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया और बताया कि किस प्रकार भगवान ने एक-एक करके समस्त दुष्टों का नाश किया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि कंस को जब पता चला कि उसका काल गोकुल की गलियों में खेल रहा है तो उसने उन्हें समाप्त करने की कई योजनाएं बनाई, लेकिन भगवान के आगे उसकी एक न चली। इसके बाद उसने भगवान को अपनी नगरी में बुलाया और वहां पर उन्हें मल युद्ध की चेतावनी दी। जिस पर भगवान श्री कृष्ण और बलराम जी ने उसके समस्त पहलवानों को धूल चटा दी और समय आने पर भगवान ने कंस वध करके पूरी नगरी को कंस की अत्याचारों से मुक्त करवाया। पंडित हेमदीप ने कथा दौरान भजनों से खूब समां बांधा और भक्तों ने नाच-नाचकर प्रभु भक्ति से ओतप्रोत संकीर्तन किया।

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने विशेष तौर से पहुंचकर व्यास पीठ के समक्ष नतमस्तक होकर आशीर्वाद लिया और आयोजकों की तरफ से श्री खन्ना को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर हरीश आनंद, रोशन लाल मल्होत्रा, नरेश आनंद, अशोक विग, सुरिंदर कुमार, सुरिंदर कुमार बंटी, जसवंत कुमार, बलविंदर कुमार, पुरुषोत्तम लाल, वासुदेव, आज्ञापाल, शाम लाल विग, सुमन कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here