युवाओं को स्वावलंबी व तनावमुक्त बनाना नाईस का प्रमुख उद्देश्य

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर में कंप्यूटर क्षेत्र की सेवाओं में अग्रणी नाईस कम्पयूटरज़ पिछले 29 सालों से लगातार रोजगारोन्मुखी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग में गुणवत्ता, आधुनिक उच्चस्तरीय कम्पयूटर शिक्षा, उचित कैरियर गाईडेंस व यूथ ऐम्पावरमेंट की परंपरा को कायम किये हुये है। पंजाब में सर्वश्रेष्ठ कम्पयूटर संस्थान का गौरव कमाने वाले नाईस कंप्यूटरज़ की अनुभवी मैनेजमेंट के दिशानिर्देश में होशियारपुर के अलावा अपनी दूसरी ब्रांच चब्बेवाल के विद्यार्थियों को भी उच्चस्तरीय कम्पयूटर तकनीक में प्रैक्टिकल स्तर पर कुषल बनाने के साथ साथ उनमें आत्मविष्वास बढ़ाने व पर्सनैल्टिी ग्रूमिंग पर भी ध्यान दिया जाता है।

Advertisements

इन्डस्ट्री की मांग के अनुसार काबिल बनाकर दिलवा रहे रोजग़ार

डॉटा ऐन्ट्री ऑपरेटर, डीसीए, वैब डिज़ाईनिंग,एकाउन्टिंग में टैली जैसे शार्ट टर्म प्रौफैशनल कोर्सीज़ व इन्डस्ट्रीयल ट्रेनिंग में प्रोग्रामिंग के एडवांस कोर्सीज़ से लेकर पीजीडीसीए, डीआईटी, हार्डवेयर एंड नेटवर्किंग के अलावा डिग्री कर रहे विद्यार्थियों की शतप्रतिशत प्लेसमेंट लगातार हो रही है।
सेंटर संचालिका व कैरियर काउंसलर स्वीन सैनी द्वारा इस महीने की प्लेसमेंट सूची में से होशियारपुर संस्थान द्वारा पीजीडीसीए की रोहिनी ठाकुर व तलजीत कौर, डीसीए कोर्स से हरप्रीत कौर, भावना व मनजिंदर कौर, डी.आई.टी. कोर्स की भूपिन्दर कौर को होषियारपुर में बढिय़ा रोजग़ार दिलाया गया है। चब्बेवाल सेंटर से डीसीए कर चुकीं रूपिंदर कौर कम्पयूटर व एकाउंटस ट्रेनर की भूमिका में इसी संस्थान में अपनी सेवाएं दे रही है। हार्डवेयर एंड नेटवर्किंग के विद्यार्थी समीर को भी ऑन जाब ट्रेनिंग देकर नाईस एंटरप्राईजिज़़ में बतौर सहायक नियुक्त किया गया है।

संस्थान के डायरेक्टर प्रेम सैनी ने संाझा किया कि जहां कम्पयूटर साईंस व आईटी में डिप्लोमा या डिग्री कर रहे विद्यार्थियों के लिए प्रौजैक्ट बेस्ड ट्रेनिंग के बाद मल्टीनेषनल कंपनियों में रोजग़ार के काबिल बनाया जा रहा है। वहीं स्टडी वीज़ा के माध्यम से इन्टरनेषनल स्टडीज़ के लिये इच्छुक युवाओं को वहां के स्लेबस के मुताबिक भी तैयार किया जा रहा है। जो युवा विदेश में पढ़ाई के लिए जाने से पहले ट्रेनिंग नहीं ले पाये, उनके लिये ऑनलाईन वीडियो क्लासीज़ उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

योग्यता व प्रतिभा के आधार पर कोर्स कर चुके विद्यार्थियों को स्वरोजग़ार व सरकारी नौकरियों के अवसर दिलाने के साथ ही यहां पर कैरियर काउंसलिंग के साथ सर्टीफाईड साईकॉलोजिस्ट द्वारा मेंटल हैल्थ से जुड़ी सभी परेशानियों से निकलने में मदद भी दी जाती है। यहीं नहीं, ऑनलाईन स्काईप सेशनज़ के द्वारा शहर या देश से बाहर भी यह सेवा दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here