पेंशनर सांझी मुलाजिम संघर्ष कमेटी 23 व 24 को मांगों संबंधी मोहाली में करेगी रोष रैली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। गवर्नमैंट टीचर यूनियन वैज्ञानिक पंजाब जिला होशियारपुर के सरपरस्त मदन लाल सैनी, वित्त सचिव कमल किशोर, महासचिव मनोज कुमार दत्ता ने कहा है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार पिछले 3 साल से शोर मचा रही है कि अकाली-भाजपा सरकार खजाना खाली करके गई है। लेकिन अपने पार्टी के वर्करों को सलाहकार, चेयरमैन तथा ओएसडी लगाकर खजाने पर लगातार भार डाला जा रहा है। लोगों को सुविधाएं देने के स्थान पर उन पर कई तरह के टैक्स लगाए जा रहे हैं। जिस कारण केंद्र की सरकार से पहले ही तंग जनता पंजाब सरकार से भी दुखी है। सारे देश में बिजली के रेट पंजाब में अधिक है।

Advertisements

कुछ माह पहले ही पानी के रेट 75 प्रतिशत बढ़ा दिए गए हैं, कुछ दिन पहले फर्द का रेट 5 रुपए प्रति पेज बढ़ा दिया गया। इसी तरह स्टैंप ड्यूटी भी 1त्न और बढ़ा दी है। पंजाब सरकार के इन फैसलों से जनता बहुत दुखी है। यही नहीं पार्टी के अपने भी विधायक समय-समय पर नाराजगी दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खजाना खाली होने के बावजूद विधायकों के वेतन बढ़ा दिए गए हैं। जबकि सरकार के कर्मचारियों को उनके बनते हक भी नहीं दिए जा रहे। उल्टा रमसा सर्व शिक्षा अभियान के अध्यापकों के वेतन धक्के के साथ कम कर दिए गए। यही नहीं 3 साल का प्रोबेशन पीरियड कहकर इन्हें बेसिक वेतन पर रखा गया है। कच्चे कर्मचारी पक्के नहीं किए जा रहे।

यदि वह धरना करते हैं तो उन पर पानी की बौछारें तथा लाठियां बरसाई जाती हैं। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने आते ही कर्मचारियों को कुछ देने के स्थान पर 24 सो रुपए वार्षिक प्रोफेशन टैक्स उन पर थोप दिया है। पुरानी पेंशन बहाल नहीं की जा रही। बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया जा रहा। उन्होंने मांग की कि कर्मचारियों को 118 महीने का डीए तत्काल जारी किया जाए।

23 फरवरी को पटियाला तथा 24 को मोहाली में की जा रही रैली बताती है कि पंजाब सरकार के खिलाफ यूनियन टेरिटरी व पंजाब के कर्मचारियों ने पेंशनर सांझी मुलायम संघर्ष कमेटी बनाकर प्रदेश स्तर पर रोष प्रदर्शन करने का फैसला लिया है तथा सरकार की पोल खोली जा रही है। इसलिए सरकार को जल्दी ही कर्मचारियों की मांगे मानते हुए उन्हें राहत देने का काम करना चाहिए। बिजली, पानी, फर्द चार्ज, स्टैंप ड्यूटी आदि घटाई जाए प्रोफेशनल टैक्स वापस लिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here