सरकार का अवैध खनन माफियाओं को संरक्षण: देवी लाल

गगरेट (द स्टैलर न्यूज़)। प्रदेश सोशल मीडिया के पूर्व संयोजक देवीलल ने राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए आज आरोप लगाया कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद अवैध खनन का कारोबार फल-फूल रहा है और प्रशासन इस पर चुप्पी साधे हुए है।देवीलाल ने कहा पूर्व प्रदेश कांग्रेस सरकार को भाजपा के नेता जिले में हो रहे अवैध खनन को लेकर उस समय मौजूदा कांग्रेस सरकार की घेराबंदी करती रहती थी और खुला आरोप लगाती थी कि खनन माफियाओं एवं सरकार में बड़ा गठजोड़ है तथा दावे किये थे कि भाजपा की सरकार आने के बाद जिले में अवैध खनन पर रोक लगाकर माफियाओं को सबक सिखाया जायेगा लेकिन हिमाचल में भाजपा सरकार को प्रदेश की भागदौड़ संभावे लगभग 2 साल हो गए हैं समय बीत गया है,

Advertisements

लेकिन अभी तक सरकार ने अवैध खनन पर कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई जब सीएलपी नेता मुकेश अग्निहोत्री जी ने अवैध खनन के खिलाफ जोरदार ढंग से मुहिम चलाई तो भाजपा के नेता नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ बयानबाजी करके लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। मगर लोगों को मालूम पड़ गया है कि सरकार कि शह ही खनन माफिया बेलगाम हो गया है अब तो भाजपा सरकार पर अंगुलियां उठनी तय है और अवैध खनन पर भाजपा के नेता ही कटघरे में आकर खडे हो गये हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने अवैध खनन रोकने के लिए प्रशासन एवं पुलिस महकमें को आज तक कोई चेतावनी जारी नहीं की है। जयराम सरकार पिछले 2 साल से अस्तित्व में है और अवैध खनन पर नकेल लगाने के लिए कोई बड़ी योजना अमल में लाने का खाका तैयार किया हो ऐसा अब तक देखने को नहीं मिला है।

अवैध खनन माफियाओं का एक बड़ा गिरोह जिसमें चंद सफेदपोश नेता भी शामिल हैं उनकी शह पर ही ऊना जिले में अवैध खनन का काला कारोबार फल-फूल रहा है। देवीलाल ने कहा सरकार अवैध खनन पर नकेल लगाने के लिए अगर गंभीर होती तो स्वा नदी में हो रहे अवैध खनन पर अब तक रोक लग गई होती। खनन माफियाओं पूरी तरह से बेलगाम है और वह रात-दिन अवैध खनन कर अपना खजाना भरने में लगे हुए उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में खनन माफियाओं को सरकार की खुली शह है जिसके चलते अवैध खनन हो रहा है इसलिए अवैध खनन पर तत्काल रोक लगनी चाहिए अन्यथा इसके लिए कांग्रेस जनांदोलन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here