कैबिनेट मंत्री अरोड़ा के प्रयासों से बजट में होशियारपुर के लिए खुले विकास के द्वार: चेयरमैन मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा पेश किया गया 2020-21 के बजट में कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के अथाह प्रयासों से होशियारपुर के विकास के नए द्वार खुले हैं। क्योंकि, श्री अरोड़ा की मेहनत और प्रयासों से ही बजट में होशियारपुर में मैडीकल कालेज एवं कैंसर अस्पताल खोलने, रेलवे ओवर ब्रिज तथा अन्य प्रोजैक्टों को हरी झंडी ही नहीं मिली बल्कि इनके लिए सरकार ने ग्रांट भी जारी कर दी है। इसके लिए समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि होशियारपुर निवासी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल और कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा का विशेष तौर पर धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने होशियारपुर के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए बजट में इन सबके लिए प्रावधान रखा। यह विचार नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कांग्रेसी नेताओं के साथ बजट पर चर्चा करने दौरान बजट को प्रगतिशील बजट करार देते हुए व्यक्त किए।

Advertisements

कहा, मैडीकल कालेज, कैंसर अस्पताल, रेलवे ओवरब्रिज और अन्य प्रोजैक्टों को हरी झंडी व ग्रांट मिलना कैबिनेट मंत्री की बड़ी उपलब्धि

एडवोकेट मरवाहा ने कहा कि होशियारपुर में मैडीकल कालेज का काम जल्द शुरु हो जाएगा तथा 2022 में पहला सत्र शुरु होने से होशियारपुर शहर ही नहीं बल्कि पूरे जिले व साथ लगते हिमाचल के कुछ हिस्से के बच्चों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसके अलावा कैंसर अस्पताल बनने से इस बीमारी से जूझ रहे मरीजों को भी सुविधा मिलेगी और इसकी रोकथाम के लिए और भी प्रभावशाली कदम उठाए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि जब से पंजाब में कांग्रेस सरकार बनी है उसी दिन से होशियारपुर विधायक व पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा का यही प्रयास रहा है कि वे होशियारपुर के लिए ऐसे प्रोजैक्ट लाएं जिनसे यहां का पिछड़पन दूर हो और यह शहर विकसित शहरों की श्रेणी में खड़ा हो सके। एडवोकेट मरवाहा ने कहा कि बजट में बारहवीं तक सरकारी स्कूलों में शिक्षा मुफ्त करना तथा खेलों को बढ़ावा देने के लिए 270 करोड़ रुपये का प्रावधान किए जाने से निश्चित तौर पर नौजवान पीढ़ी और बच्चे खेलों से जुडक़र अपने खेल कौशल का और भी बढिय़ा ढंग से प्रदर्शन कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि रिटायरमैंट उम्र घटाकर भी वित्तमंत्री ने रोजगार के अवसर पैदा करने को हरी झंडी दी है तथा इससे आर्थिक बोझ भी कम होगा। इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी हेतु 2267 करोड़ का प्रावधान किया जाना भी बजट की उपलब्धि को बयान करता है। स्वास्थ्य और युवाओं को स्किल डेवेल्पमैंट एवं रोजगारमुखी बनाने के लिए भी विशेष प्रावधान किया जाना भी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार में अपना चौथा बजट पेश करके साबित कर दिया है कि प्रदेश के विकास के लिए सरकार हर वर्ग और क्षेत्र को बढिय़ा बनाने के लिए बचनबद्ध है तथा जनता से किए वायदों को निभाने एवं प्रदेश की तरक्की ही सरकार का एकमात्र उद्देश्य है। इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष कैप्टन कर्मचंद, शादी लाल, पार्षद बलविंदर बिंदी तथा जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक मेहरा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here