अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के मार्गदर्शन पर एसडी कॉलेज में सैमीनार आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के मार्गदर्शन पर श्री सनातन धर्म कॉलेज होशियारपुर में एक राष्ट्रीय सैमीनार का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य उद्देश्य नारी के अधिकार, नशे के दुष्प्रभाव और बच्चों के साथ दुव्र्यवहार से अवगत करवाना था। इस सैमीनार में अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के उत्तर भारत के डायरेक्टर अमनदीप मित्तल ने मुख्यातिथि के रूप में भाग लिया।

Advertisements

कॉलेज मैनेजिंग कमेटी की अध्यक्षा हेमा शर्मा, उपाध्यक्ष चतुर्भुषण जोशी, सचिव गोपाल शर्मा, संयुक्त सचिव तिलकराज शर्मा व एडवोकेट विक्रांत राणा, डायरेक्टर लीगल सेल और एडवोकेट रविंदर कौर, लीगल एडवाइजर ने विशेषज्ञ वक्ता के रूप में शिरकत की। इनके आलावा विशेष अतिथि के रूप में सागर बग्गा, अश्विनी कपूर, इंस्पेक्टर तलविंदर सिंह, नितिन गौतम, एस.डी. के अलावा धर्मेन्द्र सिंह जज प्रेसिडेंट जिला बार कौंसिल, रशिम बेरी प्रेसिडेंट होशियारपुर अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन, एडवोकेट आर.पी. धीर पूर्व प्रधान जिला बार कौंसिल, हरजीत कौर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड की सदस्य भी उपस्थित थे।

इस सैमीनार में विशेषज्ञ वक्ताओं ने सम्बन्धित विषयों पर विस्तारपूर्वक अपने विचार प्रगट किए। इस सैमीनार में प्रधान हेमा शर्मा, डा. नन्द किशोर, बबिता, प्रशांत सेठी, मंजीत कौर को उत्कृष्ट सामाजिक और शैक्षिक सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रशस्त पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं बी.बी.ए. तीसरे वर्ष की छात्रा डेज़ी दत्ता को उत्कृष्ट विचार प्रकटीकरण के लिए सम्मानित किया गया। सैमीनार के अंत में कॉलेज प्रिंसिपल डा. नन्द किशोर ने सभी गणमान्यों का धन्यवाद किया।

इस मौके पर प्रशांत सेठी ने मंच संचालक की भूमिका बाखूबी निभाई। सैमीनार के अंत में राष्ट्रीयगान प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर पंडित अमृत आनन्द मेमोरियल एस.डी. कॉलेजिएट स्कूल की प्रिंसिपल बबिता भी उपस्थित थे। महाविद्यालय के प्रबन्धक कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा आए हुए मेहमानों को शाल एवं पौधे देकर सम्मानित किया गया। इस सैमीनार में शिक्षकों और विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया और अपने विचारों का आदान-प्रदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here