जैम्स इंटरनैशनल स्कूल में करियर कौंसलिंग सत्र आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जैम्स कैंब्रिज इंटरनैशनल स्कूल होशियारपुर में 8वीं, 9वीं,10वीं तथा 11वीं के छात्रों तथा उनके अभिभावकों के लिए कैरियर कौसलिंग सैशन का आयोजन किया गया। प्रिं. वैशाली शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों के उज्जवल भविष्य हेतु सही मार्गदर्शन के लिए हमने विख्यात संगठन एक्सट्रा माक्र्स को आमंत्रित कर छात्रों तथा उनके अभिभावकों से रू-ब-रू करवाया।

Advertisements

अभिभावकों तथा छात्रों के लिए आयोजित इस वर्कशाप का उद्देश्य शिक्षा तथा कैरियर के लिए उपलब्ध विषयों तथा कोर्सों की जानकारी देना था व किस तरह अपनीरूचि तथा प्रतिभआ की पर्ख कर बेहतरीन तथा फायदेमंद कैरियर का चुनाव किया जा सकता है।

कार्यक्रम को 2 भागों में आयोजित किया गया। पहले छात्रों के व्यक्तित्व तथा योग्यता की पहचान करने के लिए ऑनलाइन टैस्ट लिया गया। दूसरे भाग में अभिभावकों को टैस्ट के आधार पर उनके बच्चों की रूचि तथा योग्यता से अवगत करवाया गया।

छात्रों तथा अभिभावकों के सवालों का तसल्ली बख्श उत्तर दिया। स्कूल के इस आयोजन से अभिभावक खुश थे। उनके अनुसार 10वीं एवं 12वीं की कक्षा के साल जिंदगी के महत्वपूर्ण वर्ष होते हैं तथा उचित मार्गदर्शन से वे अपने व्यक्तित्व तथा योग्यता के अनुसार सही राह चुन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here