सशक्त लड़कियों व महिलाओं की कहानी बयां करेगा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: ए.डी.सी सूदन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि सशक्त लड़कियों व महिलाओं की कहानी बयां करता अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जिला स्तरीय समारोह 7 मार्च को सांय पुलिस लाइन ग्राउंड होशियारपुर में आयोजित होगा।

Advertisements

– समारोह के दिन पुलिस लाइन ग्राउंड में सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगी केवल महिला पुलिस कर्मी

समारोह की शुरुआत सांय 5:30 बजे जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स से लड़कियों व महिलाओं के वाकाथान से होगी। वे अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह मनाने संबंधी तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वाकाथान जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स से शुरु होकर थाना सदर, सर्विस क्लब से होते हुए पुलिस लाइन ग्राउंड में जाकर संपन्न होगी।

– 7 को पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित होगा जिला स्तरीय समारोह

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पुलिस लाइन ग्राउंड में जिला स्तरीय समारोह में जहां फूड स्टाल, हैंडीक्राफ्ट स्टाल के अलावा लड़कियों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे वहीं इस दौरान सैल्फी प्वाइंट भी आकर्षण का विशेष केंद्र रहेंगे।

– समारोह के दौरान सैल्फी प्वाइंट होंगे आकर्षण का केंद्र

उन्होंने कहा कि समारोह में किसी मुकाम पर पहुंचने वाली लड़कियों व महिलाओं को भी प्रशासन की ओर से विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

– जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स से पुलिस लाइन तक महिलाओं व लड़कियों के लिए आयोजित होगी वाकाथान

हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि समारोह में फ्री ड्राइविंग व सैल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेने वाली लड़कियों व महिलाओं को सर्टिफिकेट व लर्निंग लाइसेंस दिए जाएंगे। बैठक में उन्होंने जिला पुलिस को पार्किंग व ट्रैफिक के सुचारु प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि समारोह के दिन पुलिस लाइन के अंदर केवल महिला सुरक्षा कर्मी तैनात की जाएंगी।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि समारोह में महिला सशक्तिकरण को दर्शाया जाएगा, इस लिए जिले की लड़कियों व महिलाएं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय समारोह में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। इस अवसर पर एस.डी.एम. अमित महाजन, कमिश्नर नगर निगम बलवीर राज सिंह, जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, लीड जिला मैनेजर आर.के. चोपड़ा के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here