जनकल्याण कार्यों में जुटी संस्थाओं को आर्थिक प्रोत्साहन देने की व्यवस्था हेतु लोकसभा अध्यक्ष को सौंपा मांगपत्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राज्यसभा एवं लोकसभा सांसदों द्वारा अपने सांसद निधि कोष से समाज सेवी संस्थाओं को जोकि कार्नियल ब्लाइंटस लोगों की भलाई में कार्यरत हैं, के लिए ग्रांट जारी किए जाने की मांग को लेकर रोटरी आई बैंक एडं कार्नियल ट्रांसप्लांट सोसायटी (रजि.) होशियारपुर के पदाधिकारियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की और उन्हें इस संबंधी एक मांगपत्र सौंपा। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष जे.बी. बहल ने श्री बिरला को बताया कि समाज सेवी संस्थाएं जन कल्याण कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने में अहम रोल अदा करती हैं तथा अगर उन्हें सरकार की तरफ से आर्थिक सहयोग भी मिले तो वे और भी प्रोत्साहन के साथ इस कार्य को कर सकेंगी। श्री बहल ने कहा कि रोटरी आई बैंक पिछले 10 सालों से कार्नियल ब्लाइंटनैस का शिकार हुए लोगों को रोशनी प्रदान करने की सेवा निभा रही है तथा जनसहयोग से इस कार्य को किया जा रहा है।

Advertisements

रोटरी आई बैंक एवं कार्नियल ट्रांसप्लांट सोसायटी ने सांसदों के संसद निधि कोष से संस्थाओं को फंड जारी करने की मांग की

लोकसभा एवं राज्यसभा सांसदों द्वारा चाहकर भी सोसायटी या ऐसी और संस्थाओं की आर्थिक मदद नहीं की जा सकती, क्योंकि ऐसी व्यवस्था न होने से उनके हाथ बंधे हुए हैं। उन्होंने मांग की कि इस मुद्दे को राज्यसभा और लोकसभा में उठाया जाए तथा जनहित में सांसदों को जनकल्याण कार्यों में लगी संस्थाओं को आर्थिक मदद प्रदान करने की आज्ञा प्रदान करने हेतु व्यवस्था की जाए। श्री बहल ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा मानव सेवा एवं उत्थान के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं तथा ऐसे में अगर यह व्यवस्था भी की जाए तो संस्थाओं को प्रोत्साहन मिलेगा।

इस मौके पर श्री बहल ने बताया कि भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी पत्र भेजा गया है तथा श्री खन्ना द्वारा प्रेरित किए जाने पर शहर की कई संस्थाएं आगे बढ़ रही हैं। इस दौरान श्री बिरला ने सोसायटी को आश्वस्त किया कि इस मामले पर जरुर विचार किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने सोसायटी पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ श्री बिरला को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर विजय अरोड़ा, कुलदीप राय गुप्ता, श्याम नरुला, जसवीर सिंह कंवर, जसवीर सिंह, अविनाश सूद आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here