नरकीय जीवन जीने को मजबूर हीरा कालोनी निवासी

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। कस्बा हरियाना में स्थित हीरा कलोनी निवासी पिछले लंबे समय से नगर कौंसल की अनदेखी के चलते कलोनी मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित है व नगर कौंसल अधिकारियों की तरफ से हो रहे सौतेले व्यवहार के कारण यहां के निवासी मज़बूरन नरक जैसे माहौल में जी रहे हैं।

Advertisements

अपनी समस्या से अवगत करवाते हुए व रोष व्यक्त करते हुए हीरा कलोनी निवासियों अमनदीप शर्मा, मास्टर वेद प्रकाश, कर्म चंद सैनी, राकेश कुमार, सागर, कैप्टन संसार चन्द राम लाल, संजीव, प्रिंस, सोनू, दर्शना देवी, सरबजीत, गगन, कुलदीप सिंह कलोनी निवासियों ने बताया कि उक्त कलोनी में रह रहे लोगों द्वारा नगर कौंसल को विभिन्न टैक्सों के रूप में लाखों रुपये की राशि समय समय पर नगर कौंसल को अदा की परन्तु जब सुविधाओं के बारे नगर कौंसल अधिकारियों से बात की जाती है तो एक ही जवाब मिलता है कि कालोनी ग़ैरकानूनी है व रेगुलर नहीं है, यदि कालोनी रेगुलर नहीं थी तो प्लाटों की फीस, नक्शों की फीस व अन्य टैक्स क्यों लिए गए?

करीब 8 वर्ष पूर्व कलोनी में वाटरसप्लाई की पाइपलाइन डाली गई थी व उस समय हुई खुदाई में जो सडक़ें तोड़ी गई थी वह आज तक ठीक नहीं हो पाई हैं। मामूली सी बरसात में ही कलोनी में जगह-जगह पानी इस कदर अपना साम्राज्य स्थापित कर लेता है जैसे लोग कलोनी नहीं किसी टापू पर रहते हों।

जिससे फिसलन भरी सडक़ों से आवागमन खतरनाक हो जाता है, परन्तु नगर कौंसल मूकदर्शक बन महज़ लोगों के बन रहे तमाशे का नज़ारा देख रहे हैं,अब तो कलोनी के लोगों के घरों में मेहमानों ने भी आने से गुरेज़ करना शरू कर दिया है, उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्दी यहां पर सडक़ों का पुनर्निर्माण न किया गया व टूटे रास्तों के कारण कोई गम्भीर रूप से घायल हुआ तो कलोनी निवासी मजबूरन संघर्ष का बिगुल बजाएंगे व नगर कौंसल का घिराव किया जाएगा जिसके लिए नगर कौंसल अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here