विश्व शांति हेतु पंडित गिरीश ने सुन्दरकांड पाठ और 11 बार किया हनुमान चालीसा का पाठ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वैश्विक समस्या बन चुके कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए समस्त मंदिरों के पुजारियों से अपील है कि वे इस समय में विश्व में कोरोना के प्रभाव को खत्म करने के लिए विशेष अनुष्ठान करें तथा सुन्दर कांड पाठ व श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। वैदिक शास्त्रों अनुसार किसी भी विपदा के समय प्रभु का नाम ही एकमात्र सहारा होता है तथा इस समस्या से भी प्रभु कृपा से निजात पा ली जाएगी।

Advertisements

यह बात पंडित गिरीश कौशल ने सभी पुजारियों एवं आचार्यों से अपील करते हुए कही। उन्होंने कहा कि यह वो समय है जब देश पर गंभीर संकट के बादल दिखाई पड़ रहे हैं तथा ऐसे में हमारा यह कर्तव्य है कि हम सभी प्रकार से सतर्क रहते हुए ह समय प्रभु भजन में समय व्यतीत करें। पंडित गिरीश कौशल ने बताया कि उन्होंने विश्व शांति के लिए सुन्दरकांड का पाठ किया और 11 बार श्री हनुमान चालीसा के पाठ किए।

उन्होंने मंदिरों के पुजारियों और प्रबंधकों से अपील की कि वे पूजा अर्चना के समय 5 या 5 से अधिक श्रद्धालुओं को इकट्ठा न होने दें। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने में हर नागरिक को अपना योगदान डालना चाहिए तथा सरकार व स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का सख्ती से पालन करें तथा अपने सगे-संबधियों को भी इसका पालन करने की प्रेरणा करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here