अपनीत रियात ने किया गढ़शंकर का दौरा, किए जा रहे प्रबंधों का लिया जायजा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने आज गढ़शंकर का दौरा किया व किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लेते हुए कहा कि जिला वासियों को सुविधाओं के पक्ष से किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह व डी.डी.पी.ओ. सर्बजीत सिंह बैंस भी मौजूद थे।

Advertisements

– कहा, जिला वासियों को नहीं आने दी जाएगी कोई समस्या

डिप्टी कमिश्न ने एस.डी.एम. को हिदायत करते हुए कहा कि होम डिलीवरी के माध्यम से जरुरी वस्तुएं व दवाईयां घर-घर पहुंचाना यकीनी बनाया जाए। इसके अलावा जरुरतमंदों को नि:शुल्क फूड पैकेट भी मुहैया करवाए जाएं, ताकि किसी को भी दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने गांव मोरांवाली में होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों के साथ भी लगातार संपर्क रखने के लिए कहा।

– 3 और पाजीटिव मरीज आए सामने

अपनीत रियात ने बताया कि आज गांव मोरांवाली के 3 और पाजीटिव केस सामने आए हंै, जिससे पाजीटिव मरीजों की गिनती 5 हो गई है। उन्होंने कहा कि इन तीनों केसों में गांव मोरांवाली के पहले से ही पाजीटिव मरीज हरभजन सिंह के दो पारिवारिक सदस्य(पत्नी व बहू) व एक पड़ोसी शामिल है।

उन्होंने कहा कि हरभजन सिंह के बेटे का सैंपल भी पिछले दिनों पाजीटिव आया था। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि सैंपल पाजीटिव आने पर भी किसी प्रकार घबराने की जरुरत नहीं है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत करते हुए कहा कि पाजीटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले बाकी व्यक्तियों की पहचान कर स्क्रीनिंग यकीनी बनाई जाए।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ आदि के लक्षण सामने आने पर तुरंत स्वास्थ्य संस्था से संपर्क किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-10(कोरोना वायरस) से बचाव के लिए सावधानियां व जागरुकता बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि हाथों को साफ रखे, हाथ समय-समय पर साबुन व पानी से कम से कम 20 सैकेंड तक साफ रखें या अल्कोहल बेस्ड सैनेटाइजर का उपयोग करो, खांसी या छिंकते समय रुमाल यान टिशू से मुंह ढक कर रखो व यदि रुमाल नहीं है तो अपनी कुहनी को इक_ा कर मुंह ढके, उसके बाद साबुन से अच्छी तरह हाथों को धोएं।

इसके अलावा अपनी आंखे, मुंह व नाक को छूएं। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति पिछले 14 दिनों में कोविड-19 से प्रभावित क्षेत्र या प्रभावित व्यक्ति के संपर्क में आया है तो वह अपने आप को घर में अलग रखे और इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को जरुर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here