सफाई सेवकों को 31 मार्च तक का वेतन जारी करने हेतु राष्ट्रीय चेयरमैन ने अधिकारियों को लिखा पत्र: कमल भट्टी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी कमिशन भारत सरकार के चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि द्वारा देश भर में सफाई कर्मियों को 31 मार्च तक का वेतन दिए जाने संबंधी नगर निगम और कौंसिलों को पत्र जारी किया है ताकि इस कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई संकट की घड़ी में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे सफाई सेवकों को उनका हक भी समय पर मिल सके।

Advertisements

murliwala

इस संबंधी कमिशन के लोकसभा हल्का होशियारपुर के इंचार्ज कमल भट्टी ने साथियों सहित निगम कमिशनर बलबीर राज से भेंट की और उन्हें पत्र का हवाला देते हुए सफाई सेवकों का वेतन जारी करने की अपील की। इस संबंधी जानकारी देते हुए कमल भट्टी ने कहा कि जिस प्रकार डाक्टर, नर्सें, पैरामैडिकल स्टाफ और सहयोगी विभागों के साथ-साथ पुलिस कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर देश एवं देशवासियों के प्रति सेवाएं निभा रहे हैं उसी प्रकार सफाई कर्मियों व सेवकों का काम भी कम जोखिम भरा नहीं है। उन्होंने कहा कि इन्हें भी पूरा हक मिलना चाहिए तथा रोजाना शहर व नगरों की सफाई करने वाले कर्मियों को पूरी किट मिले इसके लिए भी राष्ट्रीय चेयरमैन ने अधिकारियों को पुख्ता प्रबंध किए जाने सबंधी कहा है।

कमल भट्टी ने कहा कि नगर निगम के कमिशनर बलबीर राज से बात करने पर उन्होंने बताया कि अधिकतर सफाई कर्मियों व सेवकों का वेतन जारी कर दिया गया है तथा जो थोड़े बहुत रहते हैं उन्हें भी जल्द वेतन दे दिया जाएगा। इसके अलावा उनकी सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। कमल भट्टी ने इसके लिए राष्ट्रीय चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि और निगम कमिशनर का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी संगठन के होशियारपुर के अध्यक्ष करनजोत आदिया, विशाल आदिया अध्यक्ष भगवान वाल्मीकि युवा दल, अमन सहोता, काका, बलराम भट्टी, अमित गिल, आशू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here