पूर्व पार्षद धीर के आह्वान पर गऊ सेवा को आगे आए लोग

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के वार्ड नंबर 37 के पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर ने इस करफ्यू दौरान लोगों से गौधन की सेवा का कर्तव्य निभाते हुए उनके लिए चारे का प्रबंध करने हेतु सहयोग का आह्वान किया था। जिसपर मोहल्ला वासियों ने आगे आकर पूर्व पार्षद धीर को गऊधन की सेवा के लिए राशि भेंट की तथा उस राशि से धीर ने गऊओं के लिए चारा मुहैया करवाकर गऊशाला पहुंचाया।

Advertisements

इस मौके पर पार्षद धीर ने मोहल्ला वासियों के सहयोग से इस करफ्यू दौरान भूखे रह रहे गौधन के लिए चारा उपलब्ध करवाने की पहल करते हुए सभी को इस पुण्य के कार्य में आगे आकर अपना सहयोग देने की अपील की। पार्षद धीर ने कहा कि इस महामारी के समय में लगाए करफ्यू दौरान गरीब लोगों को हो रही परेशानी में सरकार व समाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं द्वारा मदद करना एक सराहनीय कदम है उन्होंने कहा कि समाज सेवी संस्थाएं व सरकारें लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए हर विशेष प्रयास कर रही है।

लेकिन इसी बीच लोग इस बारे में भूल गए हैं कि लॉकडाउन की वजह से गौधन व अन्य पशुओं के लिए खाना मुहैया करवाना मुश्किल हो रहा है। इसी बीच उन्होंने कहा कि लाकडाउन होने की वजह से लोग अपने-अपने घरों में रहने को मजबूर हैं ऐसे में कुछ संस्थाएं हैं जो पशुओं की सहायता के लिए काम कर रही हैं, जो की सराहनीय कार्य है। इसी कड़ी के तहत पार्षद धीर ने गऊओं को चारा भेजने का कार्य पूरा करवाया तथा शहरवासियों के किसी संस्था एवं पार्षद की मदद से गौवंश की सेवा को आगे आने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here