10 जमातियों में से 2 कोरोना पॉजीटिव मामलों की हुई पुष्टि, प्रशासन ने गांव किया सील

बछवाड़ा/बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। कादराबाद गांव में पकड़े गये 10 धर्म प्रचारकों में से दो लोगों का पाजिटिव पाए जाने की खबर से बछवाड़ा प्रखंड वासियों में मारे दहशत के त्राहिमाम मच गया है। बताते चले की बछवाड़ा स्थित कादराबाद पंचायत वार्ड 4 में धर्म प्रचार के दौरान हिरासत में लिए गये दस मुस्लिम लोगों में से दो लोग जाँच के बाद मंगलवार को पॉजिटिव पाए गये। दोनों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि जिलाधिकारी ने की। जिलाधिकारी की पुष्टि के बाद इलाके में जहाँ लोगों में दहशत का माहौल बन गया है वहीं प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

Advertisements

हिरासत में लिए गए 2 लोगों की पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद उक्त आइसोलेशन केंद्र में रखे गए सभी लोगों को पुलिस रातों रात जाँच के लिए पीएचसी लाई जहाँ से उसे सदर अस्पताल भेज दिया गया। वहीं ऑनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश, अनुमंडलाधिकारी डा. निशांत, प्रखंड विकास पदाधिकारी डा. विमल, अंचलाधिकारी सूरजकांत, थानाध्यक्ष परसुराम सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग एवं डब्लूएचओ की टीम ने इलाके में पहुँचकर गश्त तेज कर दी है। साथ ही लोगों को हिदायत दी जा रही है कि सभी अपने-अपने घरों में रहें एवं क्वारंटाइन में रहें। वहीं इलाके के लोगों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है।

बछवाड़ा थानाध्यक्ष परसुराम सिंह ने बताया कि विगत दिनों हिरासत में लिए गए दस इस्लाम प्रचारक में से दो के पॉजिटिव होने की सुचना के तुरंत बाद क्वारंटाइन एवं आइसोलेशन में रह रहे सभी लोगों को रात में ही वहां से हटा कर पीएचसी बछवाड़ा लाया गया जिसे बुधवार की सुबह जाँच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।

इलाके को करवाया गया सेनेटाईज

अनुमंडलाधिकारी डा. निशांत ने बताया कि जिस जगह पर सभी संदिग्ध लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया था उस जगह एवं उसके आसपास के क्षेत्र को सेनेटाईज करवाया गया है। साथ ही 3 किलोमीटर के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। सील किये गये क्षेत्र से हर आने-जाने वाले लोगों को रोका जा रहा है एवं उन्हें कहीं भी बाहर या भीतर जाने से मना किया जा रहा है। अत्यंत जरूरी होने पर ही लोगों को इस क्षेत्र में प्रवेश करने दिया जायेगा या फिर क्षेत्र से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी।

डीएम एवं एसपी ने भी किया दौरा

क्षेत्र में 2 कोरोना मरीज पाए जाने के प्रशासनिक हलके में भी दहशत मची हुई है। बुधवार को सुबह से ही क्षेत्र में प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा दौरा किया जा रहा है एवं क्षेत्र को सुरक्षित रखने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी अरविन्द वर्मा एवं पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने भी बुधवार की शाम कादराबाद गाँव में पहुँचकर स्थिति की जानकारी ली एवं सेनेटाईज कार्य एवं सीलबंदी का जायजा लिया। मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। सभी लोगों से आग्रह है कि वे अपने-अपने घरो में रहें एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर खुद को, अपने परिवार को एवं अपने समाज को सुरक्षित रखें। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को भी निर्देश दिया कि इलाके को सेनेटाईज करवाएं एवं लोगों को लॉक डाउन का पालन करने के लिए कहें। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन एवं क्वारंटाइन में रहना ही एक मात्र इस महामारी से बचने का उपाय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here