मशरुम उत्पादक के नाम से जाने जाते मनविंदर जस्सल का निधन, नेकदिल और मिलनसार इंसान थे जस्सल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गोबिंद नगर फतेहगढ़ चौक निवासी मशरुम उत्पादक मनविंदर जस्सल का निधन हो गया। उन्होंने 22 अप्रैल को अंतिम सांस ली। लॉक डाउन एवं करफ्यू के कारण परिवार वालों ने ज्यादा इकट्ठ न करते हुए आज 23 अप्रैल को सुबह धार्मिक विधि अनुसार जस्सल का अंतिम संस्कार किया।

Advertisements

मनविंदर जस्सल मशरुम उगाने के बहुत शौकीन थे और बहुत मेहनत से मशरुम उत्पादन करके जहां बाजार में भेजते थे वहीं अपने मित्रों एवं जानकारों को खुद जाकर भेंट करते हुए और बाद में टेस्ट कैसा था यह भी पूछते। जस्सल खुद भी बागबानी से जुड़े होने के कारण अन्य बागबानों व मशरुम काश्तकारों के लिए काफी मेहनत करते व विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार राफ्ता कायम रखते हुए बागबानों की समस्याओं को लेकर चिंतित रहते। उन्होंने वाट्सऐप पर एक ग्रुप भी बनाया था जिसके माध्यम से वे बागबानों को नई तकनीकों व अन्य जानकारियों से अवगत करवाते रहते थे। सभी के दुख सुख में आकर खड़े होने वाले मनविंदर जस्सल के अक्समाक निधन से कभी न पूरी होने वाली क्षति हुई है। वे होशियारपुर एक्सप्रैस ट्रांसपोर्ट में कार्य करते थे।

 

murliwala

“द स्टैलर न्यूज़” ने जब अपना पहला एडीशन 2015 में निकाला था तो उस समय मनविंदर जस्सल ने खुद आफिस पहुंचकर जहां इसके लिए सभी को बधाई दी वहीं अपनी तरफ से हर तरह का सहयोग देने की पेशकश भी की। जस्सल हमारे मुख्य संपादक संदीप डोगरा के घनिष्ठ मित्र थे और समय-समय पर खबरों में बढ़ोतरी एवं गुणवत्ता को लेकर काफी विचार विमर्श करते। वे आज हमारे बीच नहीं हैं, मगर उनकी यादें सदैव हमारे बीच बनी रहेंगी। भघवान उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उनके निधन पर शहर की अलग-अलग सामाजिक, धार्मिक व सामाजिक संगठनों के साथ-साथ शहर निवासियों ने उनके भाई डा. वरिंदर जस्सल व पारिवारिक सदस्यों के साथ गहरा दुख व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here