लॉक डाउन का कमाल: पुरुषों की कर्मस्थली बनी रसोई, सोशल मीडिया पर डाल रहे अपने बनाए व्यंजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कई ऐसे पुरुष हैं जो घर में रहते हुए भी कभी रसोई में नहीं गए होंगे तथा न ही उन्होंने कभी अपने माता व पत्नी का हाथ ही बंटाया होगा। लेकिन जब से लॉक डाउन हुआ है कई पुरुषों को घर का खाना बनाने और अन्य कार्य करने में दिलचस्पी सी हो गई है। वे खुद को काम करता हुआ दिखाने के लिए अकसर ही रसोई घर में नए-नए पकवान बनाते हुए खूब लाइक किए जा रहे हैं। जबकि यह कार्य हमारी माताएं, बहनें व पत्नियां अकसर करती हैं। जिन्हें हमने शायद ही कभी धन्यवाद दिया हो।

Advertisements

 

murliwala

पर इस कोरोना वायरस के चलते पूरे भारत का इंसान घरों में बैठ-बैठ कर तंग आ गया है। इस लॉक डाउन ने उन लोगो मे भी नजदीकियां बढ़ाई हैं जो कभी एक दूसरे से बात तक नही करते थे। वो भी अब चाहता है कि वह अपनी श्रीमती जी के साथ उनके घर के काम में हाथ बंटाए । शुरुआत में तो हर किसी को यह काम बहुत ही कठिन लगने लगा पर मरता क्या न करता समय व्यतीत होता गया और आज की बात करें तो पूरे पंजाब का जिसे लोग पति परमेश्वर कहते थे। वो आज घर की सफाई के साथ साथ ब्रेक फास्ट, लंच डिनर सब घर पर ही बनाने में अपनी श्रीमती जी का हाथ बंटा रहा है। यहाँ तक कि वो हर पति अब एक सफल हलवाई कह लो याँ कह लो एक सफल शेफ जो घर पर ही टिकी, गोल गप्पे, डोसा, पाव भाजी, मोमोज, आइस्क्रीम, केक वगैरा बना कर अपनी श्रीमती जी का व बच्चों का घर के बाकी सदस्यों का दिल जीत रहा है।

इसी कड़ी के तहत होशियारपुर पुराना टांडा रोड न्यू शास्त्री नगर होशियारपुर के बलजिंदर वर्मा व संदीप वर्मा ने घर पर ही सारी डिशेज जो अक्सर लोग होटल, रेस्टोरेंट में खाने के लिए जाया करते थे वो सब घर पर ही बनाने में कामयाब रहे। जिनका स्वाद चख कर परिवार वालों ने उनकी मेहनत को खूब सराहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here