दुकानदार व जनता सख्ती से करे करफ्यू का पालन, सोशल डिस्टेंसिंग और हिदायतों का रखें ख्याल: दर्पण गुप्ता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रशासन द्वारा करफ्यू में दी गई ढील का गलत लाभ उठाते हुए दुकानदारों और लोगों द्वारा हिदायतों का जरा भी पालन नहीं किया गया। जिसके कारण प्रशासन द्वारा करफ्यू में दी ढील को वापिस ले लिया गया था। परन्तु दुख की बात है कि जरा से लाभ व स्वार्थ सिद्धी के लिए लोगों द्वारा नियमों की उलंघना का दंड सभी को भुगतने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसलिए दुकानदारों और बाजार में सामान लेने जाने वाले लोगों को करफ्यू का सख्ती से पालन करना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य हिदायतों का पूरा ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि, यह सब हम सभी की भलाई के लिए है।

Advertisements

यह विचार जिला भाजपा व्यापार सैल के अध्यक्ष दर्पण गुप्ता ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में व्यक्त किए। दर्पण गुप्ता ने प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि जो दुकानदार नियमों का उलंघना कर रहे हैं या करफ्यू का पालन नहीं कर रहे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। अगर, प्रशासन नियमों की पालना करने दौरान किसी भी सख्त कार्यवाही करता है तो व्यापार मंडल किसी भी दुकानदार की तरफदारी नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार, प्रशासन व जनता द्वारा लॉक डाउन के किए गए पालन के कारण हमारा जिला कोरोना वायरस के प्रकोप से बचा हुआ है।

लेकिन हमारी एक छोटी सी गलती से सारी मेहनत पर पानी फिर सकता है। इसलिए जब तक हमारे आसपास के जिलों व राज्यों को कोरोना मुक्त नहीं किया जाता, तब तक हमें खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए। इसलिए जरुरी है कि हम करफ्यू का खुद ही सख्ती से पालन करें और कानूनी पचड़े में पडऩे से भी बचें। प्रशासन द्वारा जो रियायतें दी जाती हैं वे हमारी सुविधा व समस्याओं को ध्यान में रखते हुए दी जाती हैं। लेकिन कुछ लोगों के कारण सभी को लापरवाही का दंश झेलना पड़ता है। इसलिए यह हमारा नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम नियमों को मानते हुए अति जरुरी कार्य होने पर ही बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि जिला भाजपा व्यापार मंडल दुकानदारों, व्यापारियों और जनता की समस्याओं को समझता है। परन्तु यह समय नियमों को मानने और दूसरों को भी इनके प्रति जागरुक करने का है। अगर, हम इसका पालन नहीं करेंगे तो आने वाला समय और भयावाह हो सकता है। जिससे समस्याएं और बढ़ सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here