करफ्यू में ढील से बढ़ी भीड़ का जायजा लेने सडक़ पर उतरे जिलाधीश, वाहन जब्त

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना के चलते लागू कफ्र्यू में एक घंटे की ढील बढऩे के पहले दिन ऊना बाजार का निरीक्षण करने के लिए उपायुक्त संदीप कुमार सडक़ पर उतरे। इस दौरान उन्होंने पाया कि कई दुकानदारों ने अपना सामान सडक़ पर रखा है और दुकान पर काम करने वालों कई व्यक्तियों के पास मास्क भी नहीं थे। नियमों की अवेहलना करने वाले दुकानदारों को डीसी ने सख्त चेतावनी दी। साथ ही उन्होंने बाजार में बेवजह घूम रहे लोगों के वाहन जब्त करने के निर्देश भी दिए।

Advertisements

उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि कफ्र्यू में ढील लोगों की सुविधा को देखते हुए दी गई है। उन्होंने सभी से जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना संकट अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए सभी को नियमों की पालन करनी होगी, अन्यथा इसके नतीजे गंभीर हो सकते हैं।

मैहतपुर बैरियर का भी किया निरीक्षण

जिला दंडाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने मैहतपुर बैरियर का भी निरीक्षण किया और यहां पर बाहर से आ रहे लोगों को मेडिकल जांच की व्यवस्था को देखा। इस दौरान डीसी ने लोगों की मेडिकल जांच का कार्य कर रहे स्वास्थ्य विभाग तथा आयुर्वेद विभाग के कर्मचारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने पुलिस विभाग के कर्मचारियों से भी बात की और आने वाले हर वाहन का रिकॉर्ड रखने को कहा। डीसी ने कहा कि जो लोग वैध पास के हिमाचल की सीमा में प्रवेश कर रहे हैं, उन्हें 28 दिन तक होम क्वारंटीन में रहना होगा और अगर कोई व्यक्ति बिना पास के राज्य की सीमा में दाखिल होते हुए पाया गया, तो उसे संस्थागत क्वारंटीन में भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here