सरकारी स्कूलों में दी जा रही सुविधाओं से अभिभावकों को अवगत करवाने हेतु बैठक आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल तथा नोडल अधिकारी नरेंद्र कौर ने उप जिला शिक्षा अधिकारियों सुखविंदर सिंह तथा राकेश कुमार के साथ जिले के सभी सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल के साथ ऑनलाइन एक बैठक की। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी) मोहन सिंह लेहल तथा नोडल अधिकारी नरेंद्र कौर ने सभी प्रिंसिपल को कहा कि उन्हें सरकारी स्कूलों में अधिक से अधिक बच्चे दाखिल करवाने का प्रयास करना चाहिए। जो बच्चे सरकारी स्कूलों के अलावा दूसरे स्कूलों में पढ़ते हैं उनके अभिभावकों तथा बच्चों को सरकारी स्कूलों में दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब सरकारी स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा दे रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कफ्र्यू लगे होने के बावजूद सरकारी स्कूलों का मेहनती स्टाफ बच्चों को लगातार ऑनलाइन पढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकारी स्कूलों में बच्चों को हर तरह की सुविधा दी जा रही है। अब तो सरकार ने 12वीं कक्षा तक सभी विद्यार्थियों की पढ़ाई निशुल्क कर दी है। इसके अलावा बच्चों को किताबें भी दी जाती हैं। स्कूलों में किसी भी तरह की बिल्डिंग, लैब्स, लाइब्रेरी की कमी नहीं है। सरकारी स्कूलों का स्टाफ एक प्रक्रिया से गुजर कर नियुक्त होता है।

जिसके चलते मेहनती अध्यापक ही स्कूलों में तैनात किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों की पढ़ाई की मॉनिटरिंग करने के लिए विभाग द्वारा अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने अध्यापकों से भी अनुरोध किया कि वह अपने स्तर पर अपनी क्लास में पढ़ते बच्चों के साथ संपर्क साध कर उन्हें इस बात के लिए प्रेरित करें कि वह अपने रिश्तेदारों तथा मित्रों को अपने साथ ही सरकारी स्कूल में दाखिल करवाने का प्रयास करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here