श्री हजूर साहिब से होशियारपुर वापिस पहुंचे 142 श्रद्धालुओं को कोविड केयर सैंटर में रखा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के चलते देश भर में चल रहे लॉकडाउन के चलते तख्त श्री हजूर साहिब के दर्शनों के लिए नांदेड़(महाराष्ट्र) गए जिले के श्रद्धालुओं को बुधवार देर रात होशियारपुर वापिस लाया गया। पंजाब सरकार के प्रयासों के चलते 142 श्रद्धालुओं को बसों के माध्यम से नि:शुल्क वापिस बुलाया गया है और सावधानी के तौर पर सभी श्रद्धालुओं को होशियारपुर में एकांतवास किया गया है और स्वास्थ्य जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि बुधवार देर रात अलग-अलग बसों से कुल 142 श्रद्धालुओं को श्री हजूर साहिब से होशियारपुर लाया गया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए अपनाई गई सावधानी के चलते कोविड केयर सैंटर रयात-बाहरा में 93 व नशा छुड़ाओ व पुर्नवास केंद्र फतेहगढ़ में 49 श्रद्धालुओं को एकांतवास के लिए रखा गया है। उन्होंने कहा कि आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी श्रद्धालुओं के सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी

अपनीत रियात ने बताया कि कोविड केयर सैंटरों में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी जरुरी सावधानियों के साथ पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सैंटर में सामाजिक दूरी के साथ-साथ हर जरुरी सावधानी अपनाई जा रही है, जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष टीम भी तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि यहां श्रद्धालुओं को रहने व भोजन की पूरी व्यवस्था की गई है ताकि उनको किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि नैगेटिव सैंपल आने पर श्रद्धालुओं को उनके घरों में एकांतवास में रखा जाएगा व अगर किसी श्रद्धालु का सैंपल पाजीटिव आता है तो उसे सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए रखा जाएगा।

उधर श्री हजूर साहिब से आए श्रद्धालुओं ने पंजाब सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकार ने उन्हें वापिस बुलाने के लिए जो कदम उठाए है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी श्रद्धालुओं को नांदेड़ से वापिस लाकर उनका मैडिकल करवाना एक बेहतरीन प्रयास है ताकि सभी स्वस्थ होकर अपने घरों को वापिस जा सकें। वर्णनीय है कि पिछले दिनों जहां जम्मू-कश्मीर से संबंधित जिला होशियारपुर में रह रहे 567 व्यक्तियों को नि:शुल्क बसों के माध्यम से जम्मू-कश्मीर पहुंचाया गया वहीं पंजाब के कोटा(राजस्थान) में पढ़ रहे विद्यार्थियों को भी बसों के माध्यम से होशियारपुर उनके घरों तक पहुंचाया गया है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here