केन्द्र सरकार की भेजी राहत सामग्री के वितरण में पंजाब में देरी क्यों: डा. घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब में केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना आपदा में गरीब परिवारों के लिए भेजी राहत सामग्री अभी तक वितरित नहीं होना पंजाब सरकार की नाकामी को दर्शाता है। इस संबंधी आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब के अध्यक्ष डा. रमन घई ने कहा कि आज कोरोना आपदा की घड़ी में जहां देश की अलग-अलग धार्मिक, सामाजिक एवं अन्य संस्थाएं लोगों को राहत पहुंचाने के लिए तरह-तरह सुविधाएं उपलब्ध करवा रही हैं, वहीं दुख की बात है कि इस आपदा के समय का भी पंजाब सरकार राजनीतिकरण कर रही है तथा पिछले कई दिनों से केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना आपदा के लिए प्रदेश के जरुरतमंद लोगों के लिए राशन सामग्री भेजी गई है।

Advertisements

-आपदा की घड़ी में प्रदेश में कांग्रेस सरकार का राहत सामग्री का राजनीतिकरण न करे सरकार

जिसे आज तक जरुरत होने के बावजूद पंजाब सरकार द्वारा लोगों तक नहीं पहुंचाया है। डा. रमन घई ने कहा कि आज पंजाब में कांग्रेस केन्द्र सरकार से अपना हक मांगकर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने बिना किसी भेदभाव ने सभी राज्यों व देश के सभी जरुरतमंद नागरिकों तक जरुरी सुविधाएं पहुंचाने की योजनाएं बनाई हैं तथा इन्हें अमली जामा पहनाकर लोगों तक पहुंचाया भी है। उन्होंने कहा कि आज पंजाह बताए कि वह केन्द्र सरकार की भेजी राहत सामग्री जोकि बिलकुल फ्री में हर परिवार के सदस्य को हर माह 5 किलोग्राम अनाज व दाल मिलनी थी, आज तक प्रदेश सरकार ने वितरित क्यों नहीं की।

-तिरंगा लहराकर मोदी से हक मांगने से पहले भेजी राहत सामग्री वितरित करे पंजाब सरकार

डा. घई ने कहा कि केन्द्र सरकार ने यह सहूलतें जरुरतमंद नागरिकों तक कम से कम 3 माह तक पहुंचाने का बंदोबस्त किया है। जोकि पंजाब सरकार की गलत नीतियों के कारण आज तक गोदामों में ही पड़ा है और पंजाब कांग्रेस सरकार प्रधानमंत्री मोदी से अपना हक मांगकर लोगों को गुमराह करने पर लगी हुई है। डा. घई ने पंजाब सरकार मांग की कि केन्द्र सरकार द्वारा बिलकुल मुफ्त में दी जाने वाली अनाज व दाल की व्यवस्था को नीले कार्डों के अलावा जिन गरीब व जरुरतमंद परिवारों के पास नीले कार्ड नहीं हैं उन्हें पार्षद व सरपंच के माध्यम से आधार के साथ लिंक करके वितरित किया जाए ताकि प्रदेश का कोई भी जरुरतमंद नागरिक इससे वंचित न रह सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here