शेरे पंजाब चौधरी बलबीर सिंह जैसे नेता युगों-युगों में कभी कभार ही जन्म लेते हैं: सैनी

होशिायरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सैनी जागृति मंच पंजाब की तरफ से अमर शहीद शेरे पंजाब चौधरी बलबीर सिंह जी का शहादत दिवस बड़ी ही श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर मंच के संस्थापक संदीप सैनी प्रधान सरदार कुलवंत सिंह सैनी जिला प्रधान प्रेम सैनी ने चौधरी साहब की शहादत को नमन करते हुए अपने विचारों में कहा कि चौधरी बलबीर सिंह ऐसे नेता युगो युगो में कभी-कभार ही जन्म लेते हैं और चौधरी साहब की शहादत के बाद आज तक होशियारपुर को उनके जैसा जननायक और गरीबों का मसीहा नेता नहीं मिला है, जोकि होशियारपुर और पंजाब का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है।

Advertisements

उक्त नेताओं ने कहा कि चौधरी बलबीर सिंह जी का संपूर्ण जीवन आज भी पंजाब एवं खासकर होशियारपुर की आम जनता की यादों में जीवित है। आज भी आम लोग उनके जीवन से जुड़ी हुई जन कल्याण की घटनाओं को बड़े गर्व के साथ याद करते है। उन्होंने कहा कि शेरे पंजाब चौधरी बलबीर सिंह जी का संपूर्ण जीवन सामाजिक हितों की रक्षा और पंजाब के उस काले दौर में आपसी भाईचारे की रक्षा में ही बीता और उन्होंने अपनी शहादत देकर समाज को देश सेवा और एकता का ही संदेश दिया।

उक्त नेताओं ने कहा कि करोना महामारी के कारण इस बरस चौधरी साहब की शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह नहीं करवाया गया, मगर आने वाले समय में जब महामारी का खात्मा होगा तब चौधरी साहब की याद में शुरू किया गया अमर शहीद शेरे पंजाब चौधरी बलबीर सिंह मेमोरियल अवॉर्ड किसी समाजसेवी संस्था को एक कार्यक्रम करवा कर जरूर दिया जाएगा। इस अवसर पर अखिल भारतीय सैनी संगठन के जिला प्रधान सरदार कमलजीत सिंह भूपा, अशोक सैनी प्रधान सैनी भवन होशियारपुर, महासचिव हरेंद्र कुमार सैनी, कृष्ण सैनी, रूस सैनी, गायक हरपाल लाडा तथा अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here