जल सप्लाई व सेनिटेशन वर्कर यूनियन ने विभाग की आउटसोर्सिंग नीतियों का किया विरोध

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। जल सप्लाई तथा सैनिटेशन वर्कर यूनियन पंजाब जिला होशियारपुर की बैठक जिला प्रधान सुखविंदर सिंह की अध्यक्षता में टांडा सब डिवीजऩ में हुई। जिसमें यूनियन के नेताओं ने अपनी मांगों के हक में आवाज बुलंद की तथा विभाग की आउट सोर्सिंग नितियों का डटकर विरोध किया। इस मौके जिला प्रैस सचिव बलजिंदर सिंह ने बताया कि जलसप्लाई विभाग की उच्च मैनेजमेंट कोविड-19 की महामारी के समय में सभी 4 हजार ठेका कर्मियों तथा आउटसोर्सिंग एजेंसी की लोकमारू नितियां थोपने की तैयारी की जा रही है। जिससे ठेका कर्मियों के रोजगार पर तलवार लटक गई है।

Advertisements

जहां एक तरफ इस महामारी के दौर में ठेका कर्मी अपनी ड्यूटी पूरी तनदेही से निभा रहे हैं। वहीँ सरकार तथा विभाग अपनी ओच्छी चालें चल रही हैं। इस नीती के विरोध में जल सप्लाई तथा सेनिटेशन वर्कर यूनियन की ओर से विभाग की उच्च मैनेजमेंट को मसले के हल करने के लिए मांगपत्र भेजे लेकिन मैनेजमेंट की ओर से कोई भी जवाब नहीं दिया गया। जिसके प्रति समूह ठेका वर्करों में भारी रोष पाया जा रहा है।

इसलिए वह अब जत्थेबंदी की ओर से पूरे पंजाब में जलसप्लाई मंडल कार्यालयों के आगे 18 मई को विभाग की उच्च मैनेजमेंट के पुतले जलाएंगे तथा रोष व्यक्त करते हुए नारेबाजी करेंगे, अगर फिर भी विभाग वर्करों का कोई हल नहीं निकालता है तो संघर्ष को और तेज़ किया जाएगा। इस अवसर पर महिंदर सिंह, रमन सैनी, कमलजीत सिंह, गुरमीत सिंह, सतनाम सिंह, बलकार सिंह, जसवंत सिंह, रणजीत सिंह, अशोक कुमार, सिमरनजीत सिंह, मनदीप सिंह, रणजोध सिंह, गुरप्रीत सिंह इत्यादि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here