कोविड-19 दौरान ड्यूटी के साथ-साथ मानवता की सेवा में भी अग्रणी रही होशियारपुर पुुलिस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लॉकडाउन के दौरान जिला पुलिस की ओर से कानून व्यवस्था बरकरार रखने के लिए जहां हर जरुरी कदम उठाए गए वहीं फ्रंट लाइन योद्धा के तौर पर मानवता के सेवा के लिए भी अग्रणी भूमिका निभाते उचित प्रयास किया गया। जिला पुलिस की ओर से जिस तनदेही से अपनी ड्यूटी के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों की पूर्ति की गई, उसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है।

Advertisements

एस.एस.पी. गौरव गर्ग ने बताया कि कफ्र्यू/लॉकडाउन के दौरान जिले के 2200 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाई जा रही है, चूंकि यह लॉकडाउन लोगों को वायरस से बचाने के लिए लगाया गया है, ऐसे में पुलिस की जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है क्योंकि कानून व्यवस्था बनाने के साथ-साथ लोगों की सुरक्षित रख उनकी सुविधा का ध्यान भी रखना बहुत जरुरी है। उन्होंने बताया कि जिले में कानून व्यवस्था यकीनी बनाए रखने के लिए जिला पुलिस की ओर से अभी तक कफ्र्यू का उल्लंघन करने के दोष में 578 मामले दर्ज किए गए वहीं 842 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा 209 वाहन भी जब्त किए गए।

गौरव गर्ग ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाते हुए जरुरतमंदों तक जहां राशन पहुंचाया वहीं उनकी हर संभव सहायता भी की गई। जिला पुलिस द्वारा लोगों तक जरुरी सेवाएं पहुंचाने के लिए वालंटियरों की तैनाती भी की गई। उन्होंने कहा कि इसी बीच गेहूं की खरीद को सुचारु यकीनी बनाने के लिए भी जिला पुलिस ने अहम भूमिका अदा की है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को जागरुक करने में अहम भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here