अंडर-19 क्रिकेट में होशियारपुर ने नवांशहर को हराकर अर्जित किए 5 अंक: डा. रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंडर-19 इंटरडिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामैंट में होशियारपुर की टीम ने नवांशहर को 9 विकेट से हराकर 5 अंक अर्जित कर सी ग्रुप में पहला स्थान हासिल कर लिया। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि होशियारपुर और नवांशहर के बीच खेले गए दो दिवसीय मैच में होशियारपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए। जिसमें एशवीर सिंह ने 38, हैरल वशिष्ट ने 37, मयंक मल्होत्रा व सौरव मलिक ने 34-34 तथा हरमनदीप ने 15 रन का योगदान दिया। नवांशहर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए ध्रुव बांगडिय़ा ने 4 तथा जसदीप सिंह ने 3 खिलाडिय़ों को आउट किया।

Advertisements

डा. घई ने बताया कि होशियारपुर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत नवांशहर की सारी टीम 81 रन पर आउट हो गई। हैरल वशिष्ट, रिश्व व विशाल बंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए नवांशहर की टीम को फालोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया। नवांशहर की ओर से उदयवीर सिंह संधू ने 40 तथा ध्रुव बांगडिय़ा ने 14 रन का योगदान दिया। डा. घई ने बताया कि होशियारपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए हैरल वशिष्ट ने नवांशहर के 7 तथा रिश्व व विशाल बंगा ने 1-1 खिलाड़ी को आउट किया। पहली पारी में लडख़ड़ाने के बाद फॉलोऑम खेलते हुए नवांशहर की टीम दूसरी पारी में भी होशियारपुर की शानदार गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाई तथा सारी टीम 120 रन बनाकर आउट हो गई। जिसमें जतिन चावला ने 48 तथा शिवास ने 21 रन का योगदान दिया। होशियारपुर की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए हैरल वशिष्ट ने दूसरी पारी में भी नवांशहर के 5, विशाल बंगा ने 4 तथा रिश्व कुमार ने 1 खिलाड़ी को आउट किया। जीत के लिए 21 रन का लक्ष्य लेकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए होशियारपुर की टीम ने 5.3 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 22 रन बनाकर 9 विकेट से विजय दर्ज कर अपने खाते में 5 अंक अर्जित किए।

डा. घई ने बताया कि होशियारपुर की टीम ने इससे पहले गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर को हराकर अपने ग्रुप में 12 अंकों के साथ पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर का अगला मैच कपूरथला के साथ होगा। टीम की इस शानदार जीत पर उन्होंने खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा कि टीम की जीत उनके द्वारा की गई कड़ी मेहनत का नतीजा है। एचडीसीए के अध्यक्ष डा. दलजीत खेला ने टीम की इस जीत पर समूह एसोसिएशन की ओर से खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए आगे भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जिला कोच दलजीत सिंह, सहायक कोच दलजीत धीमान, जिला ट्रेनर कुलदीप धामी, जिला महिला कोच दविंदर कौर व पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी दिलबाग सिंह बागी ने खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए उनके आगे अच्छे प्रदर्शन की कामना की। हैरल वशिष्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच में 37 रन तथा 12 विकेट लेकर मैन ऑफ दी मैच का खिताब अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here