कोरोना को मात दे जिले में 108 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं घर: सिविल सर्जन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिले में कोविड-19 संबंधी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिले के 108 पाजीटिव मरीज कोरोना वायरस को मात देकर अपने घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब जिले में पाजीटिव मरीजों की संख्या 131 हैं जिनमें से 18 एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि जिले में दो और पाजीटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से एक मरीज ठीक हो चुका है। उन्होंने बताया कि जिले के गांव भाना (गढ़दीवाला) के सतनाम सिंह की लुधियाना में 30 मई को रिपोर्ट पाजीटिव आई थी, इसके अलावा दूसरा मामला दसूहा सब-डिवीजन के गांव चौहान का है, जहां की मनवीत कौर की जालंधर में रिपोर्ट पाजीटिव आई थी और अब यह मरीज कोरोना मुक्त हो चुकी है।

Advertisements

सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि आज कोरोना वायरस के पाजीटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले 163 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 2812 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 2210 सैंपल नैगेटिव आए हैं व 444 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि अभी तक 29 सैंपल इनवैलिड पाए गए हैं। डा. जसवीर सिंह ने बताया कि मिशन फतेह के अंतर्गत सभी लोग कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए सरकार की हिदायतों का पालन करना यकीनी बनाएं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों के मुताबिक घर से जरुरी काम के लिए बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति के लिए मुंह पर मास्क नहीं लगाएगा या सार्वजनिक स्थानों पर थूकता है तो उसे 500 रुपए जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बस, कार व दोपहिया वाहन पर बाहर निकलते समय सामाजिक दूरी का पालन न करने वाले पर भी जुर्माना होगा। उन्होंने कहा कि घर में एकांतवास का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को दो हजार रुपए का जुर्माना किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here