शराब के ठेकों के बाद पंजाब पुलिस बनी सरकार की कमाउ पुत: वीर प्रताप राणा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के कारण हुआ लॉक डाउन के कारण हर क्षेत्र पर इसका प्रतिकूल असर पड़ा है तथा आज हर कोई दो परेशानी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे समय में सरकार का फर्ज बनता है कि वे जनता को राहत पहुंचाने क लिए कदम उठाए। लेकिन दुख की बात है कि जनता को राहत पहुंचाने के स्थान पर सरकार ने पुलिस को लोगों की जोबों पर डाका मारने की अनुमति दे रखी है। वो मास्क के बहाने से हो या फिर किसी अन्य तरीके से वाहनों के चालान काटने का बहाना हो। लोगों से पैसा इकट्ठा करके सरकारी ख्जाने भरे जा रहे हैं। जोकि किसी भी सूरत में तर्कसंगत नहीं है। यह बात सफल भारत गुरु परंपरा के अध्यक्ष वीर प्रताप राणा ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कही।

Advertisements

-चोरियां रोकने और जनता की सुरक्षा की तरफ ध्यान न देकर लोगों की जेबें काटने में लगी पुलिस

वीर प्रताप राणा ने कहा कि पुलिस द्वारा गली-मोहल्लों में खड़े होकर जनता का शोषण किया जा रहा है और चालान पर चालान काटे जा रहे हैं। शहर में हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने और जनता की सुरक्षा को पुख्ता बनाने की तरफ पुलिस को कोई ध्यान नहीं है तथा न ही आम लोगों को थानों में इंसाफ मिल रहा है। तो दूसरी तरफ पुलिस का चालान काट कर लोगों की जेबों से पैसे निकालकर सरकार के ख्जाने में भरना असंवैधानिक है। क्योंकि, लोग तो पहले ही मंदी की मार झेल रहे हैं। लॉक डाउन के कारण कई लोगों की नौकरियां चली गई हैं, कामकाज न होने के कारण कई दुकानदार व व्यापारी तो अपने कर्मियों को वेतन देने में भी असमर्थ हैं। सरकार को चाहिए कि वे सभी को राहत पहुंचाए।

कोरोना से बचाव को लेकर सभी जागरुक हैं, मगर जोर जबरदस्ती और डंडे का डर दिखाकर जनता का और शोषण करना तर्कसंगत नहीं है। वीर प्रताप राणा ने कहा कि जनता के दुखों की फिक्र किए बिना सरकार और सरकारी तंत्र मस्ती से काम कर रहा है और सरकार का घाटा शराब के ठेके और पुलिस द्वारा पूरा किया जा रहा है। अगर यह कहा जाए कि शराब के ठेरे व पुलिस सरकार की कमाउ पत्त है तो कुछ गलत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकारों को शर्म करनी चाहिए कि उन्होंने जमीनी स्तर पर काम करना जरुरी नहीं समझा तथा घोषणाएं करके अपनी फर्ज की इतिश्री की। इसलिए अब जनता को पूरी तरह से जागरुक होकर सरकारों के हथकंडों को समझना होगा ताकि आने वाले समय में जनता और शोषण का शिकार न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here