पर्यावरण दिवस के मौकेे पर ग्रीन वैली डेवलपमेंट सोसायटी ने किया पौधारोपण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पर्यावरण दिवस के मौके पर ग्रीन वैली डेवलपमेंट सोसायटी दसूहा रोड पर पर्यावरण प्रेमी सोनालिका उद्योग समूह के एस.के पोमरा की अध्यक्षता में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर श्री पोमरा ने कहा कि पर्यावरण की तरफ ध्यान देना समय की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तेज रफ्तार विकास के चलते पर्यावरण की कहीं ना कहीं अनदेखी हो रही ह। उन्होंने कहा कि सोनालिका उद्योग समूह के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल तथा दीपक मित्तल होशियारपुर के पर्यावरण को ठीक रखने के लिए जहां की कई कॉलोनियों को अपनाया है।

Advertisements

जिसके चलते वहां पर बड़ी संख्या में पौधे लगाए गए हैं, वहां के लोगों के सहयोग से हर तरफ हरियाली दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि जब पौधे बड़े होते दिखाई देते हैं तो हमें सुखद अनुभूति होती है ऐसे लगता है कि हमारे बच्चे आज बड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1 दिन पर्यावरण दिवस मनाने से समस्या का निदान नहीं होगा हमें हर रोज पर्यावरण की संभाल के लिए काम करना होगा। इस मौके पर सोसायटी के अध्यक्ष भरत गंडोत्रा वरिष्ठ उपाध्यक्ष रजनीश कुमार गुलियानी ने संयुक्त रूप में कहां की ग्रीन वैली के लोग हमेशा ही सोनालिका के आभारी रहेंगे, कॉलोनी में जितने भी पेड़ पौधे पनप रहे हैं यह सब उन्हीं के आशीर्वाद का परिणाम है।

उन्होंने हर समय सोसायटी की मदद की है यही कारण है कि सोसायटी में एक नहीं दो-दो हरे-भरे पार्क बनाने में सफलता मिली है।उन्होंने कहा कि श्री मित्तल ने कभी भी इस काम के लिए फंडों की कमी नहीं आने दी जब भी उनके दरबार पर जाकर पर्यावरण की संभाल के बारे में बात की गई तो उन्होंने दिल खोलकर आर्थिक सहायता की।उन्होंने कहा कि सोसायटी के सदस्य इस बार सोसायटी में औषधीय पौधे लगाने को प्राथमिकता दे रहे हैं। इस मौके पर लेक्चरर संदीप कुमार सूद, सुरेश बंसल, प्रकाश बंसल, दीपक कतना, अमित बंसल, धर्मेंद्र कुमार, अरविंद धीमान, सरजू सूरी , राजकुमार, राम भवन आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here