अनंतनाग में सरपंच अजय पंडित की हत्या, आतंकियों ने दिया घटना को अंजाम, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर के जिला अनंतनाग में कश्मीरी पंडित सरपंच को आतकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई है। गोलियों की आवाज सुन कर सेना ने आतंकियों की घेराबंदी कर दी और लेकिन आतंकियों ने कायराना हरकत कर सरपंच को निशाना बनाकर लहूलुहान कर दिया सेना ने बचाव कार्य चलाते हुए सरपंच को अस्पताल पहुंचाया लेकिन वह उपचार से पहले दम तोड़ चुका था। बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने बाले आतंकी सेना के ऑपरेशन से बौखलाए हुए हैं और इसी वजह से उन्होंने यह कायराना हरकत की है। वहीं दूसरी और जम्मू संभाग के अंतर्गत जिला पुंछ नियंत्रण रेखा पर नापाक हरकत करते हुए गोलाबारी व मोर्टार दागना शुरू कर दिए हैं और एलओसी पुंछ पर तैनात सेना पाकिस्तान को लगातार करारा जवाब देने में लगी हुई है। विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक मौसम खराब ( रात के समय बारिश) होने की आड़ में पाकिस्तान गोलाबारी कर किसी बड़ी घुसपैठ की फिराक में है।

Advertisements

कश्मीर के अनंतनाग में हुई आतंकी घटना में मारे गए सरपंच का नाम अजय पंडित (भारती) है। वह अपने सेब के बगीचे की तरफ जा रहे थे तभी कुछ अज्ञात आतंकी वहां आए और सरपंच पर ताबड़तोड़ फायर कर दी। इसके बाद तुरंत उन्हें अनंतनाग के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई है।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे। यानी बीते 24 घँटे में सुरक्षा बलों ने 9 आतंकी ढेर किए थे। और दसवां आतंकी बीते चार जून को जिला राजौरी के कालाकोट गांव के मिहाड़ी में मार गिराया था। जिससे काफी मात्रा में गोलाबारूद व खाने पीने का सामान बरामद हुआ था। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के कार्रवाई तेवर देख आतंकी बुखला गए हैं।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर स्थित शोपियां के पिंजोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से बलों के खोजी दल पर गोलियां चलाए जाने और सुरक्षा बलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई किए जाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान का खुलासा नहीं किया है और ना ही उनके संगठन की जानकारी दी है।

बताया जा रहा है कि युवाओं को आतंकवादी संगठनों से जुड़ने से रोकने की नयी नीति के तहत ऐसा किया गया है। पिछले 24 घंटे में शोपियां जिले में यह दूसरी मुठभेड़ है। जिले के रेबन इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के स्वघोषित कमांडर समेत पांच आतंकवादी मारे गए थे। यानी कश्मीर में ही सुरक्षाबलों ने लगातार 24 घँटे में 9 आतंकियों को मौत के घाट उतारा और दसवां आतंकी जम्मू संभाग के राजौरी में ढेर किया इसका भी किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मा नहीं उठाया। पाकिस्तान अब पूरी तरह से बुखला चुके हैं। वहीं दूसरी ओर खबर लिखे जाने तक जम्मू संभाग के अंतर्गत भारत-पाक नियत्रंण रेखा के साथ लगते पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान खराब मौसम का मिजाज देख अपनी नापाक हरकतों पर काबू न पाते हुए पुंछ के अग्रिम सेना चिकियों व रिहाशयी गांवों को निशाना गोले दाग रहा है। और पाकिस्तान सेना व पाक रेंजर्स नियंत्रण रेखा को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास कर रहा है ताकि रात के खराब मौसम में आतंकियों की घुसपैठ करवाकर कोई बड़ा नुकसान किया जाए लेकिन नियत्रंण रेखा पर सेना के जवान डटे हुए हैं। पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here