नाजायज मईनिंग के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की तो सी.पी.आई(एम) करेगी कड़ा संघर्ष

गढ़शंकर(द स्टैलर न्यूज़)। गढ़शंकर तहसील सहित होशियारपुर जिले की विभिन्न सडक़ों पर रोजाना दौड़ रहे सैकड़ों ओवरलोडिड टिप्परों के खिलाफ पुलिस व प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए यह शब्द सीपीआई (एम) के जिला सचिव कामरेड दर्शन सिंह मट्टू व जिला कमेटी के सदस्य गुरमेश सिंह, सुभाष मट्टू, हरभजन सिंह अटवाल, गुरनेक सिंह भज्जल, महिंद्र बढ़ोयाण, गुरदियाल सिंह कोटली, गुरबख्श सिंह सूसंा ने प्रैस ब्यान में कहे। उन्होंने कहा कि ओवरलोड टिप्परों के चलते सडक़ों इन सडक़ों से अपने वाहनों में गुजरने वाले लोगो की जान हर समय जोखिम में होती है कि ओवरलोडिड टिप्पर कभी भी सकते है और उसके साथ से उस समय गुजरते वाहन पर कहीं ना पलट जाए। ओवरलोडिड टिप्परों ने सडक़ो की बदतर हालत कर दी है। उन्होंने कहा कि ओवरलाडिड टिप्परों के मालिको दुारा धरने लगाने समझा से परे है। आप ही चोर आप ही चतर बनने वाली कथावत धरना लगाने से चरितार्थ होती है।उन्होंने कहा गढ़शंकर संतोषगढ़ सडक़ पर तो और भी बदतर हालत है कि गत वर्ष में कई लोगो की टिप्परों के पलटने से जान जा चुकी है।

Advertisements

जिसमें शाहपुर की पहाड़ी के वीच में अक्तूबर 2019 में टिप्पर जालंधर के एक व्यापारी की कार पर पलट गई। जिसमें चालक की मौत हो गई तो व्यापारी गंभीर घायल हो गया। चार घंटे के बाद चालक के शव को और घायल व्यापारी को टिप्पर को काट काट कर निकाला गया। इसके ईलावा पंडोरी खड्ड के निकट पशू चार रहे एक व्यक्ति पर टिप्पर पलट गया तो उसकी मौत हो गई तो कई घंटे बाद उसका शव नीचे से निकाला जा सका। इसके ईलावा सडक़ों की ओवरलोड टिप्परों के कारण बदतर हालत हो चुकी है। सडक़े कम गड्डे ज्यादा वन गई है और ओवरलोड टिप्पर छोटे बाहनों को साईड तक नहीं देते। जिसके चलते लोग सडक़ों से मजबूरी में गुजरते है लेकिन उनके मन में हर समय भय वना रहता है कि वह सुरिक्षत इन सडक़ों से निकल भी जाएगे या नहीं।

उन्होंने कहा कि सीपीएम नजायज हो रही माईनिंग के भी खिलाफ है। माईनिंग से वातावरण को वहुत बड़ा नुकसान होता है तो प्रकृति से खिलवाड़ करने का खमियाजा हम भुगत रहे है। इस लिए अगर ओवरलोडिड टिप्परों के खिलाफ व नजायज माईनिंग करने वालों के खिलाफ पुलिस व प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई नहीं की तो सी.पी.आई. (एम) कड़ा संघर्ष करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here