खन्ना का तीसरी बार रैडक्रास उपचेयरमैन बनना होशियारपुर के लिए गर्व की बात: डा. घई

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। यूथ सिटिजन कौंसिल पंजाब ने भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना के लगातार तीसरी बार भारतीय रैडक्रास सोसायटी का वाईस चेयरमैन नियुक्त होने पर खुशी व्यक्त करते हुए खन्ना के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन किया।

Advertisements

इस अवसर पर कौंसिल के प्रदेशाध्यक्ष डा. रमन घई ने कहा कि श्री खन्ना का लगातार तीसरी बार भारतीय रैडक्रास सोसायटी का वाईस चेयरमैन नियुक्त होना होशियारपुर के साथ साथ पूरे पंजाब के लिए गर्व की बात है। डा. घई ने कहा कि खन्ना ने अपने पहले कार्यकाल में रैडक्रास की स्कीमों के माध्यम से देशवासियों को लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि जिस लगन व मेहनत से खन्ना ने अपने पहले कार्यकाल में भारतीय रैडक्रास सोसायटी और लोगों के बीच एक परिवारिक रिश्ता कायम किया, इसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। इस अवसर पर डा. घई ने खन्ना की इस नियुक्ति पर कौंसिल के समूह कार्यकर्ताओं के साथ भारत सरकार का धन्यवाद करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

इस अवसर पर खन्ना ने यूथ सिटिजन कौंसिल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिन आशाओं से भारत सरकार ने उन्हें तीसरी बार भारतीय रैडक्रास सोसायटी का वाईस चेयरमैन नियुक्त किया है उसे वे पूरी मेहनत व लगन के साथ लोगों की सहायता कर आगे लेजाएंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय रैडक्रास सोसायटी में बतौर वाईस चेयरमैन उन्होंने बहुत सारे सरकारी महकमों, स्टूडैंट आर्गेनाईजेशनों व बहुत से सिविल लोगों से संबंधित संस्थाओं को उन्होंने सोसायटी के माध्यम से फसटएड की ट्रेनिंग देकर उन्हें किसी भी आपदा में आगे आकर लोगों की सेवा के लिए तैयार किया है। खन्ना ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि देश के हर नागरिक को किसी न किसी प्रकार से रैडक्रास के माध्यम से आपातकालीन स्थिति का सामना करने के लिए फस्टएड का प्रशिक्षण दिया जाए।

उन्होंने कहा कि वे यह भी कोशिश करेंगे कि शिक्षण संस्थानों से जुडकर इसे शिक्षा में अनिवार्य बनाया जाए। इस मौके पर जिला अध्यक्ष पंकज शर्मा, कुलभूषण सेठी, राजेश नकड़ा, डा. वशिष्ठ कुमार, एडवोकेट राकेश कुमरा, डा. राज कुमार सैनी, अशोक गोल्डी, अनिल कोहली, योगेश कुमरा, सुरिंदर ठाकुर, परमजीत, शैली वालिया, ब्लड डोनर क्लब के अध्यक्ष बब्बू कुमार,सुनील सोनी, रमनीश घई, नरेश कोच विजय ठाकुर, अश्विनी छोटा, जसबीर सिंह, गगनदीप, बॉबी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here