मिशन फतेह: कोविड-19 के खात्मे में अग्रणी भूमिका निभा रहे पटवारी, जगीर सिंह किए जा चुके हैं सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। कोरोना महांमारी के नाजुक दौर में जहां अलग-अलग समाज सेवी संस्थाओं की ओर से प्रशंसनीय प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं मिशन फतेह के अंतर्गत होशियारपुर जिले के पटवारी भी अहम भूमिका निभाते हुए इस जंग में निर्णायक भूूमिका निभा रहे हैं। जिले के सभी पटवारियों ने अब जागरुकता की भी कमान भी संभाल ली है। इस मुश्किल घड़ी में पटवारियों की ओर से लगातार किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यों के लिए जिला प्रशासन की ओर भी इन्हें सराहा जा रहा है। जिलाधीश अपनीत रियात की ओर से कोरोना वायरस के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए गांव मोरांवाली के पटवारी जगीर सिंह को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया जा चुका है। उन्होंने कोरोना वायरस से प्रभावित गांव मोरांवाली में ईमानदारी व निष्ठा से ड्यूटी निभाई थी व कोरोना वायरस पीडि़त हरभजन सिंह की मौत के बाद संस्कार में अहम भूमिका निभाई।

Advertisements

जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि कफ्र्यू के दौरान पटवारियों की ओर से जहां जरुरतमंदों की मदद के लिए उन्हें राशन व दवाईयां पहुंचाने में अहम योगदान दिया गया वहीं कफ्र्यू में फंसे बाहरी राज्यों के लोगों को उनके राज्यों में भेजने के लिए भी कड़ी ड्यूटी निभाई है। उन्होंने कहा कि जिले के करीब 100 पटवारियों की ओर से अपने-अपने सब-डिविजन में एस.डी.एम्ज के निर्देशानुसार लगातार कार्य किया गया । उन्होंने कहा कि होम क्वारंटीन किए लोगों की निगरानी रखने में पटवारी विशेष भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा वे सरपंचों व नंबरदारों की मदद से मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं।

अपनीत रियात ने जिले की पटवारियों की प्रशंसा व धन्यवाद करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी जारी है, इस लिए मिशन फतेह के अंतर्गत अधिक से अधिक डोर टू डोर जागरुकता फैलाई जाए, ताकि हर व्यक्ति प्रेरित होकर एक जिम्मेदार नागरिक होने का सबूत देते हुए सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क का प्रयोग करे व 20 सैकेंड तक हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने को यकीनी बनाए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता गतिविधियां लगातार जारी है।

जिले के पटवारियों का कहना है कि वे हर रोज उन घरों का दौरा करते हैं जिनके पारिवारिक सदस्यों को होम क्वारंटीन किया गया है। इसके अलावा वे सरपंचों व नंबरदारों के माध्यम से गांव वासियों को मिलते हैं व सावधानियां अपनाने के बारे में गांव वासियों को जागरुक करते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोगों की एकजुटता से पंजाब सरकार का प्रयास सफल होना शुरु हो गया है, जिसके चलते कोरोना पर जल्द फतेह पा ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here