नि:शुल्क फूड पैकेट्स के अलावा योग्य लाभार्थी को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत दिया गया लाभ

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से जिले में जरुरतमंद लोगों तक राशन की सप्लाई यकीनी बनाई गई है। प्रशासन की ओर से लगातार इस विषय पर कार्य किया जा रहा है ताकि कोई भी जरुरतमंद लाभार्थी सरकारी योजना से वंचित न रह सके। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिला खाद्य व आपूर्ति विभाग की ओर से इस संबंधी सारी कार्रवाई को अमल में लाया गया है और विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने तनदेही व लगन से अपनी जिम्मेदारी को निभाया है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान विभाग की ओर से सावधानियां अपनाते हुए प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत जिले में 109795 क्विंटल आटा, 5775 क्विंटल दाल सही लाभार्थी तक पहुंचाई जा चुकी है। इसके अलावा जरुरतमंदों तक 61,000 नि:शुल्क राशन किट्स व आत्म निर्भर योजना के अंतर्गत 20 हजार पैकेट राशन(प्रति पैकेट 10 किलो आटा, 1 किलो चीनी व दाल) भी वितरित की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस तनदेही भरपूर सेवा के लिए पूरी टीम प्रशंसा की पात्र है।

अपनीत रियात ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी जारी है। उन्होंने कहा हर व्यक्ति एक जिम्मेदार नागरिक होने का सबूत देते हुए सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क का प्रयोग करे व 20 सैकेंड तक हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने को यकीनी बनाए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता गतिविधियां लगातार जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here