सो साल से भी पुराने डेरे पर कब्ज़े को लेकर दो गुटों में खूनी झड़प, तीन घायल, पुलिस ने डेरे से बरामद किए तेजधार हथियार

शाम चौरासी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: दीपक। शाम चौरासी के नजदीकी गांव जंडी में करीब 100 साल से भी ज्यादा पुराने चल रहे डेरे पर काबिज पहले और दूसरे धिरों में कब्जे को लेकर अचानक आपस में खूनी झड़प होने से दोनों तरफ से तीन लोगों के घायल होने का समाचार प्राप्त हुआ है। इस संबंधी जानकारी देते हुए घायल रंजीत सिंह ने बताया कि उनके गांव का सरपंच कुलदीप सिंह जोकि डेरे की जमीन जो उनके बजुर्गों द्वारा सो साल से भी ज्यादा समय से सेवा निभाई जा रही थी, जिसपर गांव का सरपंच धक्के से कब्ज़ा करना चाहता है।
जिसके लिए सरपंच ने गांव के बहुत से लोगों को गुमराह कर अपने साथ इस गलत काम को अंजाम देने के लिए जोड़ा लिया है और उनके डेरे पर भी धक्के से कब्ज़ा करना चाहता है।
उन्होंने बताया कि यह डेरा उनके बजुर्गों के पास सो-डेढ़ सो साल से भी अधिक समय से है और उनके घर में पिछले दिनों थोड़ी परेशानी के चलते उक्त द्वारा इसका फायदा उठाते हुए सैंकड़ों हथियारबंद लोगों के साथ कथित सरपंच कुलदीप सिंह ने आज उसपर साथियों सहित हमला करके घायल कर दिया और डेरे पर धक्के से कब्ज़ा कर लिया है।

Advertisements

इस मौके पर डेरे में सेवादार के तौर पर काम कर रहे ओंकार सिंह ने बताया कि डेरे की सेवा शुरू से ही उनके पास ही है पहले उनके दादा जी गुजर सिंह के पास रही और बाद में उनके चाचा सुच्चा सिंह के पास रही और अब चाचा के बाद वो इस डेरे की सेवा संभाल रहे हैं, पर गांव का सरपंच कुलदीप सिंह सिर्फ डेरे की जमीन की खातिर ऐसा कर रहा है जोकि 3 किले है। इसी दौरान दूसरे लोगों की अगुवाई कर रहे गांव के ही सरपंच कुलदीप सिंह ने बताया कि इस डेरे में पहले जो रहते थे उनके द्वारा इस स्थान पर साफ़ सफाई नहीं की जाती थी पर आज उनके कब्ज़ा लेने के बाद उन्होंने गांव के लोगों के सहयोग से गुरु ग्रन्थ साहिब का प्रकाश किया है और सुखमनी साहिब जी के पाठ का भोग डाला है। जिसके लिए गांव के लोग उनके साथ है, रही बात झड़प कि तो दोनों तरफ से लोग घायल हुए है।

डेरे से बरामद हुए तेजधार हथियार:

इस सबंध में जब पुलिस टीम द्वारा मामले की जांच की जा रही थी तो डेरे से बहुत से तेजधार हथियार बरामद हुए जिसको पुलिस ने तुरंत कब्जे में ले लिया और इन हथियारों के बारे में मौके पर काब्ज धिर की अगुवाई कर रहे सरपंच कुलदीप सिंह से पूछा कि यह हथियार कहा से आए है और किसके है तो सरपंच कुलदीप सिंह ने कहा कि उनकों इन हथियारों की कोई जानकारी नहीं है।

इस सबंध में जब थाना बुलोवाल एसएचओ अजमेर सिंह और शाम चौरासी चोंकी इंचार्ज मोहन लाल से बात की गई तो उन्होंने बताया की मामले की जांच की जा रही है और जाँच पड़ताल के बाद बनती क़ानूनी करवाई की जाएगी। इंचार्ज मोहन लाल ने बताया की इस झगड़े में रंजीत सिंह जंडी, जसपिंदर सिंह पुत्र भूपिंदर सिंह और इंदरवीर सिंह पुत्र बुट्टा सिंह घायल हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here