मिशन फतेह के साथ जुड़ कर जिले के 61 नागरिक हासिल कर चुके हैं सर्टिफिकेट: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से बनाया गया कोवा एप कोविड-19 के खिलाफ जागरुकता व अन्य गतिविधियों में सहायक साबित हो रहा है। यह विचार रखते हुए जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि जिला वासी इस एप को कोरोना के खिलाफ हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर इस बीमारी को मात दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला होशियारपुर में मिशन फतेह अभियान के अंतर्गत कोवा एप के माध्यम से मिशन फतेह मुकाबला करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोवा एप पर कोविड के बारे में जानकारी तो प्राप्त होती है वहीं मिशन फतेह के साथ जुड़ कर अंक भी हासिल होते हैं।

Advertisements

जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि कोवा एप डाउनलोड करने के बाद जिले में 19950 यूजर मिशन फतेह के साथ जुड़ चुके हैं व 8442 फोटो भी अपलोड की जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि मिशन फतेह से जुड़ कर जिले के 61 नागरिक अलग-अलग तरह के सर्टिफिकेट भी हासिल कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि 10 व्यक्तियों ने गोल्ड, 12 व्यक्तियों ने सिल्वर व 39 व्यक्तियों ने ब्रांज सर्टिफिकेट हासिल किया है। उन्होंने बताया कि कोरोना के खिलाफ यह जंग अभी भी जारी है और सर्टिफिकेट हासिल किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि यह मुकाबला पंजाब सरकार की ओर से दो माह के लिए और बढ़ा दिया गया है और अब डायमंड सर्टिफिकेट जीतने का अगला स्तर पर शामिल कर दिया गया है।

जिलाधीश ने बताया कि मिशन फतेह से जुडऩे के लिए अपने मोबाइल पर कोवा एप डाउनलोड किया जाए। इसके बाद ज्वाइन मिशन फतेह पर क्लिक करने के बाद ज्वाइन नाउ बटन दबाया जाए। उन्होंने बताया कि इसके बाद अपना पता, जिला, रैफरल कोड व नाम भर कर फोटो अपलोड करने के बाद सबमिट कर दें, जिससे मिशन फतेह से जुड़ा जा सकेगा। उन्होंने बताया कि अधिक से अधिक मिशन फतेह से जुड़ कर अंक हासिल कर मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से जारी हस्ताक्षर वाला सर्टिफिकेट प्राप्त किया जा सकेगा।

अपनीत रियात ने जिला वासियों से अपील की है कि हर व्यक्ति की ओर से अपने फोन पर कोवा एप डाउनलोड किया जाए। उन्होंने बताया कि इस एप का सबसे अच्छा फीचर यह है कि यह हमारे नजदीक के कोविड मरीज से दूरी के बारे में बता देता है और यदि हम किसी संदिज्ध मरीज के नजदीक भी जाते हैं तो यह हमें सावधान करता है। इस एप पर कोविड संबंधी हर सरकारी जानकारी मिलती है। कोविड मरीजों संबंधी रियल टाइम सूचना भी मिलती है। उन्होंने कहा कि कोवा एप पूरी तरह सुरक्षित एप है, जिस पर कोविड-19 संबंधी हर अधिकारिक जानकारी सरकार की ओर से मुहैया करवाई जाती है। इस एप के माध्यम से लोग ई-पास भी जनरेट कर सकते हैं। ई-संजीवनी के माध्यम से डाक्टरों से वीडियो काल कर सकते हैं। दूसरे राज्यों से आने वाले या भीड़ की सूचना दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह ब्लूटूथ व लोकेशन के आधार पर यूजर को कोविड के खतरे के प्रति सावधान करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here