बेगमपुरा टाइगर फोर्स ने बी.डी.ओ. के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन, फूंका पुतला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मामला पिछले छह महीनों से ठरोली गांव के ज्ञान चंद को उनके अकाउट में पिछले काफी समय से किये नरेगा में किए पैसे न आने के संबंध में बी डी ओ अभय कुमार का थाना सदर चौक में जोरदार नारेबाजी करके पुतला फूंका गया। नेताओं ने कहा कि बीडीओ और अन्य आधिकारियों को बार बार इस बारे जानकारी भी दी गई और जो उनके द्वारा कमीयां बताईं गई थी उसे भी पूरा कर लिया गया परन्तु उसके बावजूद भी अधिकारी ज्ञान चंद के अकाउँट में पैसे ट्रांसफर नहीं करवा रहे। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा जो रोजगार स्कीम चलाई गई है उस के अंतर्गत नरेगा में ज्ञान चंद ने काम किया था और तकरीबन सौ से एक सौ बीस दिनों के पैसे पैंडिंग हैं। हर कोई अपनी जरूरत को दिहाड़ी मजदूरी करता है, परंतु कुर्सी पर बैठे अफसर इन मजदूरों की तकलीफों को नहीं समझ रहे।

Advertisements

महलांवाली की निवासी दविन्दर कौर पत्नी देवराज उनके पैसे भी 6 सालों बाद अकाउंट में आए हैं । बेगमपुरा टाइगर फोर्स के अधिकारियों ने सख़्त चेतावनी देते गाँव के सरपंचों को यह कहा कि जिन जिन मजदूरों के नरेगा के अंतर्गत पैसे रुके हैं जल्द से जल्द उनके अकाउंट में पैसे डाले जाएं नहीं तो बेगमपुरा टाइगर फोर्स की तरफ से हर एक गांव के में विरोध की लहर छेड़ेगी। अक्सर देखा गया है गाँवों के में जो मजदूर नरेगा के अंतर्गत काम करते हैं किसी अनबन करके सरपंचों या बी.डी.यो की तरफ से पैसे रोक लिए जाते हैं और छह छह साल बीतने के बाद भी उन मजदूरों के अकाउंट में पैसे नहीं आते हवाला यह दिया जाता है कि यह स्कीम सैंटर की है और दिल्ली से ही पैसे पड़ेंगे।

बेगमपुरा टाईगर फोर्स ने सख़्त चेतावनी देते कहा कि यदि ज्ञान जी के एक हफ्ते के में अकाउँट में पैसे न पड़े और बीडीयो दफ़्तर का घेराव किया जायेगा और धरना पके तौर और लगाया जायेगा। इस मौके राष्ट्रीय प्रधान अशोक सल्लन, महासचिव अवतार बस्सी खवाजू, जिला प्रधान बब्बू सिंगड़ीवाल, जिला इंचार्ज वीरपाल, सीटी प्रधान सुखदेव इस्लामाबाद, गोबिंद अनन्दगढ,़ विशाल महलांवाली, अमित ईश कुमार शेरगढ़ और ओर भी साथी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here