मैडीकल कालेज बनने का मार्ग प्रशस्त तथा अगले माह लग जाएगा रेलवे ओवरब्रिज का टैंडर: सोम प्रकाश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर एवं कपूरथला में मैडीकल कालेज बनाए जाने का मार्ग और प्रशस्त हो गया है। क्योंकि, इसके लिए केन्द्र सरकार ने ग्रांट की पहली किश्त जारी कर दी है। होशियारपुर में बनने वाले कालेज के लिए 31.19 करोड़ रुपये प्रदेश सरकार को जारी किए गए हैं। इसके अलावा होशियारपुर में बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज को भी केन्द्र द्वारा स्वीकृति दे दी गई है तथा अगले माह उसका टैंडर लग जाएगा। यह जानकारी केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने आज यहां आयोजित पत्रकारवार्ता में दी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि होशियारपुर-फगवाड़ा फोर-लेन प्रोजैक्ट को पास करवाने के लिए भी वह प्रयासरत हैं और फिलहाल इस मार्ग पर लुक पडऩे का काम शुरु हो चुका है। उन्होंने बताया कि अमृतसर से श्री आनंदपुर साहिब बाया होशियारपुर-ऊना के लिए हाई-वे मार्ग भी मंजूर हो चुका है जिसके बनने से होशियारपुर का काफी विकास होगा। सोम प्रकाश ने बताया कि वे क्रैडिट वार में नहीं पडऩा चाहता, मैडीकल कालेज का प्रोजैक्ट केन्द्र की योजना के तहत बनने जा रहा है, जिसमें 40 प्रतिशत शेयर प्रदेश सरकार का होता है व इसमें जमीन की कीमत को भी जोड़ा जाता है।

उन्होंने कहा कि प्रोजैक्ट बनने का लाभ जनता को होगा यही उनके लिए काफी है और जो भी प्रोजैक्ट शुरु होंगे वे भी केन्द्र और प्रदेश के सहयोग से ही पूरे होंगे। उनका मकसद क्रैडिट लेना नहीं है बल्कि जनता की सेवा करना है। होशियारपुर के रेलवे स्टेशन के विकास संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जल्द ही प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने और अन्य समस्याओं का हल करवाने के लिए कदम उठाए जाएंगे ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। इस मौके पर उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, जिला भाजपा अध्यक्ष निपुण शर्मा, पूर्व मेयर शिव सूद, पूर्व अध्यक्ष विजय पठानिया एवं जगतार सिंह आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here