मिशन फतेह: युवक सेवाएं विभाग के जागरुकता अभियान के साथ खेल विभाग भी जुड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मिशन फतेह के अंतर्गत युवक सेवाएं विभाग की ओर से शुरु किया गया जागरुकता अभियान रंग लाने लगा है, अब खेल विभाग भी युवक सेवाएं विभाग के इस जागरुकता अभियान से जुड़ कर पूरा सहयोग दे रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 के प्रति सावधान किया जा सके और कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके। जिलाधीश अपनीत रियात ने युवक सेवाएं विभाग की कोशिशों की सराहना करते हुए कहा कि विभाग की ओर से अलग-अलग ढंग से लोगों को जागरुक करने का जो बीढ़ा उठाया गया है वह प्रशंसनीय है। उन्होंने खिलाडिय़ों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए अपने साथ-साथ अन्य लोगों को भी सावधानियां अपनाने के लिए जागरुक करें। उन्होंने लोगों को मास्क का प्रयोग करने, घर से बाहर जाते समय सामाजिक दूरी बनाए रखने और समय-समय पर अच्छी तरह साबुन से हाथ धोने की अपील भी की।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि आज जागरुकता अभियान में जिले भर के यूथ क्लबों के सदस्यों, स्पोर्टस क्लब के खिलाडिय़ों, रैड रिबन क्लबों के वालंटियरों, खेल विभाग के कोचों सहित 1500 से अधिक लोगों ने घर-घर संपर्क अभियान चलाया व जरुरी सावधानियां अपनाने के प्रति जागरुक किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी ने छतरी लेकर लोगों सामाजिक दूरी अपनाने का संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि छतरी लेकर चलने से जहां सामाजिक दूरी बनती है वहीं बारिश व धूप से भी लोगों का बचाव होता है। उन्होंने कहा कि इस अभियान में जिला वासियों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली व जिला खेल अधिकारी अनूप कुमार ने बताया कि सभी को 20-20 घरों का टास्क दिया गया था , जिसे सभी खिलाडिय़ों व वालंटियरों ने बाखूबी निभाया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान विभाग से जुड़े खिलाडिय़ों ने भर में 600 से अधिक हैंडमेड मास्क व 300 के करीब डिस्पोजेबल मास्क भी वितरित किए। इस दौरान वालंटियरों ने लोगों को कोवा एप के प्रति जागरुक किया और ज्यादा से ज्यादा लोगों से कोवा एप भी डाउनलोड करवाए। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता फैलाकर व सावधानियां अपनाकर ही कोरोना पर फतेह पाई जा सकती है। श्री कोहली ने बताया कि इस अभियान में हिस्सा लेने वाले हर भागीदार को युवक सेवाएं विभाग की ओर से आनलाइन सर्टिफिकेट भी जारी किया जा रहा है। इस अवसर पर अमनदीप कौर, बलबीर सिंह, हरजंग सिंह, अरस, हिमांशू, प्रभलीन, सरबजीत, मनी, नवदेश, गोपी, आदित्य, दानिश के अलावा अन्य कोच व खिलाड़ी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here