महंगाई पहले ही तोड़ चुकी कमर, अब शराब के दाम घटाकर कलह करवाने की तैयारी में सरकार: विधायक राणा

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हिमाचल में अगले वित्तीय वर्ष से शराब के दामों में कटौती करने के प्रदेश सरकार के फैसले पर सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कड़ा एतराज जताते हुए कहा है कि एक ओर समाज को नशामुक्त करने की बात की जा रही है तो दूसरी ओर शराब के सस्ते दाम कर नशेडिय़ों की फौज खड़ी करने के अहितकारी निर्णय लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे फैसले से नशे को बढ़ावा मिलेगा जिससे महिलाओं में भी गुस्सा फूट गया है।

Advertisements

उन्होंने सवाल किया कि आखिर सरकार की ऐसी क्या मजबूरी है कि प्रदेश की जनता को नशे में धकेलने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि सब्जियों, दालों से लेकर रसोई गैस तक के दाम बढ़ाने वाली सरकार पहले ही आम आदमी की कमर तोडकऱ रख दी है और अब सस्ती शराब कर परिवारों में कलह डालने के साथ उनको खत्म करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि वह जहां भी जा रहे हैं, सरकार के इस फैसले का विरोध शुरू हो गया है। विशेषकर महिलाओं में सरकार के प्रति गुस्सा व आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

इससे पहले राजेंद्र राणा ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत ऊटपुर के गांव ऊटपुर में आयोजित कार्यक्रम में जनसमस्याएं सुनीं तथा अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया। इस मौके पर गांववासियों की मांग पर राजेंद्र राणा ने ऊटपुर निवासी कैप्टन जोगिंद्र सिंह के घर से लेकर जंगलेड खड्ड तक रास्ता निर्माण के लिए विधायक निधि से 3 लाख रुपए स्वीकृत किए तथा हवाणी गांव से लेकर लोअर ऊटपुर तक सडक़ निर्माण कार्य को विधायक प्राथमिकता योजना में डाला।

उन्होंने कहा कि सुजानपुर विस क्षेत्र के किसी भी हिस्से को विकास की दृष्टि से पिछड़ा नहीं रहने दिया जाएगा। वह स्वयं पंचायतों में गांव-गांव जाकर जनता की समस्याओं को सुन भी रहे हैं तथा उनकी मांगों को पूरा करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। फिर भी कहीं कोई कमी रहती है तो जनता उनसे बेझिझक बताए, विकास कार्यों में किसी भी स्तर पर कोई भी कमी नहीं रहने दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here