श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर हिन्दुओं का संविधानक व धार्मिक अधिकार: महावीर दल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज भारतीय सनातन धर्म महावीर दल की तरफ से की तरफ से श्री अयोध्या जी में श्री राम जन्मभूमि स्थल पर भव्य मंदिर निर्माण के शिलान्यास की खुशी में होशियारपुर नगर में भगवा ध्वज लेकर एक स्कूटर मोटरसाइकिल यात्रा दल के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद आनंद और प्रदेश महासचिव भारत भूषण वर्मा की अध्यक्षता में निकाली गई। इस यात्रा का नगर में कई स्थानों पर राम भक्तों ने स्वागत किया। शिवरात्रि एवं उत्सव कमेटी के अध्यक्ष श्री हरीश खोसला ने साथियों सहित ग्रीन पार्क के सामनेऔर जिला भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जिला अध्यक्ष निपुण निपुण शर्मा और पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद ने भाजपा कार्यालय के सामने और फगवाड़ा चौक में यात्रा का स्वागत किया।

Advertisements

दल के स्वयंसेवक राम लला हम आएंगे मंदिर भव्य बनाएंगे, बोलो वीरों क्या बोलो बजरंग बली की जय बोलो और रामराज्य फिर आएगा घर घर भगवा छाएगा के जयकारे बहुत उत्साह से लगा रहे थे। दुकानदारों और आने जाने जाने आने जाने जाने वाले लोगों ने भी उनके जयकारों में उत्साह से अपना साथ दिया। इस अवसर पर भारतीय सनातन धर्म महावीर दल के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण गोपाल ने कहा कि आज के इस ऐतिहासिक दिन पर हर देशवासी को आज अपने घरों में दीपमाला करनी चाहिए करनी चाहिए और पूजा अर्चना कर इस दिन को सनातन परंपरा अनुसार खुशी व उल्लास के साथ मनाना चाहिए। क्योंकि सदियों के बाद आज मंदिर निर्माण होने जा रहा है। आनंद ने कहाकि मंदिर निर्माण को लेकर देश में लाखों राम भक्तों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। हम उन सब सब श्री राम भक्तों को आज नमन करते हैं। जिन वीरों ने 1990 और 1992 में बाबरी मस्जिद को मिटाने में अपनी सेवा दी उन वीरों को भी हम शत शत शत शत नमन करते हैं। क्योंकि आज का ऐतिहासिक दिन उन सब राम भक्तों की बदौलत हमें देखने को मिल रहा है। उन्होंने शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद किया।
भारत भूषण वर्मा ने कहा कि कि 14 वर्ष के वनवास के बाद जब भगवान श्री रामचंद्र जी अयोध्या आए थे तब खुशी में दीपमाला की गई थी ।

उस परंपरा को हम आज तक दिवाली के रूप में मनाते आ रहे हैं। लेकिन आज 500 वर्ष बाद भगवान श्री राम जी की जन्मभूमि अयोध्या जी में भव्य जी में भव्य अयोध्या जी में भव्य जी की जन्मभूमि अयोध्या जी में भव्य जी में भव्य अयोध्या जी में भव्य मंदिर बनने जा रहा है जो प्रत्येक सनातन धर्मी और भारतीय के लिए विशेष उतसाह का अवसर है। इसलिए हमें आज का दिन दिवाली की तरह ही मनाना चाहिए क्योंकि आज देशवासियों की श्रद्धा का केन्द्र भगवान श्री रामचंद्र जी के मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो रहा है। श्री वर्मा ने बस स्टैंड के सामने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के आगे नमन करते हुऐ कहाकि जो लोग मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे हैं वह ऐसा कर कर भारतीय संविधान और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी का अपमान कर रहे हैं क्योंकि देश के सर्वउच्च न्यायालय ने संविधान अनुसार सनातन धर्मियों को अयोध्या जी में श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का अधिकार दिया है।

इसलिए मंदिर निर्माण अब सनातन धर्म का कानूनन अधिकार भी है और धार्मिक अधिकार भी । इसलिए अब किसी को भी श्री राम मंदिर निर्माण के खिलाफ बोलने का अधिकार नहीं है। अब सबको इस पुण्य कार्य में सहयोग करना चाहिए। यात्रा दल के कार्यालय आनंद नगर से शुरू होकर नगर के विभिन्न बाजारों से होते हुए दशहरा ग्राउंड में बड़े हनुमान जी की मूर्ति स्थल पर संपन्न हुई। दल के मंडल अध्यक्ष बलविंदर सिंह, महामंत्री सतेंदर शर्मा, जतिंदर सैनी टोना, राहुल आनंद, पवन शर्मा, सुखदेव सिंह लकी, राजेश वर्मा, राहुल बग्गा, राजकुमार सहोता, हेमंत वर्मा, पंडित सचिन शर्मा, चंदन कुमार, दीपक शर्मा, अश्वनी शर्मा छोटा,पवन बाबा, प्रमोद शर्मा, अमित नैयर गोरी गोरी, नरेंद्र सिंह मल्होत्रा, सुखबीर सिंह मल्होत्रा , सतपाल आनंद, नीतीश भूषण वर्मा, माधव बलिया, निखिल धामी व विशाल ऐरी गोलू यात्रा में शामिल हुये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here