31 मई तक सेवा केंद्रों का समय सुबह 9 बजे से सांय 4 बजे तक हुआ: अपनीत रियात

होशियारपुर, 03 मई: डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए  सेवा केंद्रों में समय में बदलाव किया गया है और 31 मई तक सेवा केंद्र सुबह 9 बजे से सांय 4 बजे तक खुलेंगे। उन्होंने कहा कि सेवा केंद्रों के स्टाफ व कामकाज के लिए आने वाले नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेवा केंद्रों में जमा करवाई जाने वाली फीस की अदायगी भी डिजिटल माध्यम(पी.ओ.एस मशीन ) से होगी।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सेवा केंद्रों में सेवा लेने के लिए अब अग्रिम मंजूरी(अपॉइंटमेंट) लेना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि बिना अपॉइंटमेंट किसी भी आवेदक को सेवा प्रदान नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अपॉइंटमेंट मोबाइल एप एम-सेवा, कोवा एप, वैबसाइट  dgrpg.punjab.gov.in/sewa-kendras    /  या मोबाइल नंबर 8968593812-13 पर संपर्क कर ली जा सकती है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सेवा केंद्रों के समूचे स्टाफ के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य है। वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के बिना किसी भी स्टाफ सदस्यों को सेवा केंद्रों में काम करने की आज्ञा नहीं होगी।  उन्होंने सेवा केंद्र के स्टाफ सेवाएं लेने के लिए केंद्रों में आने वालों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि सेवा केंद्र के अंदर सेवा काउंटरों की गिनती के अनुसार ही प्रार्थी जा सकेंगे व अन्य प्रार्थियों को सेवा केंद्र के बाहर ही इंतजार करना पड़ेगा। उन्होंने सेवा केंद्रों को निर्देश दिए कि दस्तावेज हासिल करने वाले प्रार्थियों को कोरियर सर्विस लेने के लिए उत्साहित किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here