सरकारी एलीमेंट्री स्मार्ट स्कूल के विद्यार्थियों ने अंबैसरडर्ज आफ होप में होशियारपुर जिले से जीता पहला ईनाम

होशियारपुर ( द स्टैलर न्यूज़)। स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंदर सिंगला ने सोशल मीडिया पर अंबैसडर्ज आफ होप मुकाबले के विजेताओं के नाम घोषित होने के बाद होशियारपुर जिले में पहले तीन स्थानों पर रहने वाले विद्यार्थियों को मुकाबले में अव्वल रहने पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने विजेता विद्यार्थियों को भविष्य में और तरक्की करने के लिए शुभकामनाएं दी व जरुरत पडऩे पर हर संभव मदद करने का भरोसा भी दिया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी एलीमेंट्री स्मार्ट स्कूल झांस में दूसरे कक्षा में पढ़ रहे अंशुमन अरोड़ा ने अपने हौंसले व प्रस्तुति से सबका दिल जीता हैं। 

Advertisements

पहला ईनाम सरकारी एलीमेंट्री स्कूल झांस के अंशुमन अरोड़ा, दूसरा सैंट जोसेफ कानवेंट स्कूल के भव्या व ओजस ने व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंगल बीहलां की मनदीप कौर ने जीता तीसरा इनाम

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि अंशुमन के माता-पिता दोनों ही सरकारी अध्यापक हैं व उन्होंने अपने बच्चे को भी सरकारी स्कूल में दाखिल करवा कर भी बुलिंदयों पर पहुंचा कर दूसरों के लिए मिसाल पैदा की हैं। उन्होंने अंशुमन के माता-पिता व स्कूल के पूरे स्टाफ को इस प्राप्ति के लिए बधाई दी। वर्णनीय है कि कोविड-19 की महांमारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों ने हुनर तराशने के लिए विजय इंदर सिंगला की ओर से अंबेसरडर्ज आफ होप नाम से आनलाइन मुकाबला चलाया गया था, जिसको पंजाब में भरपूर प्रोत्साहन मिला था। अपनी तरह के इस पहले मुकाबले में सिर्फ आठ दिनों में ही प्रदेश में से 1 लाख पांच हजार विद्यार्थियों ने अपनी दावेदारी पेश कर इसको विश्व रिकार्ड बना दिया था। अब श्री सिंगला की ओर से इस मुकाबले में हर जिले में पहली तीन पोजिशनों पर आने वाले विद्यार्थियों के नामों की घोषणा की जा रही हैं।
होशियारपुर जिले में इस मुकाबले के लिए 2449 विद्यार्थियों ने अपनी दावेदारी पेश की थी। इनमें से सरकारी एलीमेंट्री स्मार्ट स्कूल झांस(टांडा) में दूसरी कक्षा में पढ़ते अंशुमन ने पहला स्थान हासिल कर एप्पल का आईपैड जीता है जबकि सैंट जोसेफ कानवेंट स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती भव्या शर्मा व पहली कक्षा में पढ़ते ओजस शर्मा ने दूसरा स्थान हासिल कर लैपटाप जीता हैं। इसके साथ ही सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंगला बीहलां में 10 कक्षा में पढ़ती छात्रा मंदीप कौर ने तीसरा स्थान पर रह कर एंडराइड टैबलेट जीती है। पहले स्थान पर रहने वाले अंशुमन के पिता नरिंदर अरोड़ा जो कि उसके स्कूल के अध्यापक भी है, ने बताया कि अंशुमन भंगड़े व एक्टिंग का बहुत शौकिन है व प्रदेश स्तर पर भंगड़े में धमाल मचा चुका है। उन्होंने कहा कि अंशुमन ने पहले स्थान पर आने पर उनको ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब के सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को बहुत खुशी महसूस हुई है। इसी तरह दूसरे स्थान पर रहने वाली भव्या व ओजस भाई-बहन की जोड़ी भी जिले में दूसरा स्थान आने पर बहुत खुशी महसूस कर रही है। भव्या व ओजस के माता पुलकिता शर्मा ने बताया कि उनकी बेटी अध्यापक व बेटा इंजीनियर बनना चाहते हैं व मुकाबले में जीतना उनके सपने साकार होने जैसा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here