घर-घर के आंगन में बिखरेगी संजीवनी हीलिंग हर्बस की महक: गुलियानी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सोनालीका उद्योग समूह द्वारा कोविड 19 पैनडेमिक के दृश्टिगत शहर में चलाए जा रहे इम्युनिटी बूस्टर अभियान संजीवनी हीलिंग हर्ब के तहत अब घर घर में तुलसी, एलोएवेरा, शतावरी, अश्वगंधा एवं आंवला जैसे औषधीय पौधों की महक बिखरने लगेगी। शहर के लोगों की इन पौधों के विधिवत सेवन से इम्युनिटी बड़ेगी और लोग स्वस्थ जीवन जी सकेंगे। औषधीय पौधे वितरण की शुरुआत ग्रीन वैली में श्री सिद्धिविनायक पार्क में की गई। कॉलोनी के करीब 20 घरों में सोनालीका (सीएससार) की टीम ने घरों में पहले से तैयार गमलों में और घरों के नजदीक पौधारोपण किया।सोनालीका उद्योग समूह के वाइस चेयरमैन तथा पंजाब प्लानिंग बोर्ड के वाइस चेयरमैन (कैबिनेट मंत्री रैंक) अमृत सागर मित्तल और सोनालिका अशोक समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक मित्तल के दिशा निर्देशानुसार स्थानीय निवासियों को औषधीय पौधे वितरित किए जा रहे हैं।

Advertisements

इस मौके पर सोनालीका सीएससार विभाग प्रमुख जगत सिंह चौहान, एसके पोमरा, सीएसआर प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर नीरज मनोचा, ने कहा कि ग्रीन वैली के दो पार्कों को पहले से ही अडॉप्ट करके उन्हें भी अन्य कई पार्कों की तरह विकसित किया गया है ताकि लोगों को स्वच्छ वातावरण के साथ-साथ एक अच्छे सैर करने के स्थान मिल सके।उन्होंने कहा की यह बहुत ख़ुशी की बात है कि ग्रीन वैली के निवासी भी सोनालीका के स्वच्छता अभियान में पूरा सहयोग दे रहे है। उन्होंने कहा कि औषधीय पौधों को देखभाल की काफी जरुरत होती है और उनके भीतर समाए गुणों का बहुत लाभ उठाया जा सकता है। उन्होंने अपील की कि इन औषधीय पौधों की भी बच्चों की तरह देखभाल करते हुए उन्हें पूर्ण विकसित होने पर इनका फायदा उठाएं। संजीवनी हीलिंग हब्र्स के ब्रोशर भी लोगों को पौधों के साथ दिया गया जिसमे सभी वितरित किये गए औषधीय पौधों संबंधी पूर्ण जानकारी दी गयी है।

उन्होंने कहा कि इन औषधीय पौधों का एक लाभ यह है कि इन्हें घरों में गमलों में लगाया जा सकता है तथा इसके हर अंग से लाभ उठाया जा सकता है इनके पत्ते जड़े खाल हर चीज में औषधीय गुण होते हैं जिससे कई बीमारियों का निवारण किया जा सकता ह। उन्होंने कहा कि कॉलोनी में हरियाली देख कर पता चलता है कि यहां के लोग पर्यावरण एवं कुदरत प्रेमी है उन्होंने कहा कि सोनालीका प्रबंधन इस मुश्किल घड़ी में शहर के साथ खड़ा ह। उन्होंने कहा कि सोनालिका उद्योग समूह के उप चेयरमैन अमृत सागर मित्तल एवं उनकी धर्म पत्नी संजीवनी शरणम् की संयोजक संगीता मित्तल का अन्य अनेक प्रयासों के साथ यह एक और प्रयास है कि शहर के लोग खुशहाल और स्वस्थ जीवन जिएं। श्रीमती मित्तल ने इन औषधीय पौधों में कुछ और पौधे भी शामिल करने के निर्देश दिए हैं जिनको शीघ्र ही उपलब्ध करवा दिए जायेगा।उन्होंने कहा कि मंजिल चाहे कितनी भी दूर हो वह पहले कदम से ही शुरू होती है। इस मौके पर ग्रीन वैली वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष भरत गंडोत्रा तथा उपाध्यक्ष रजनीश गुलियानी ने सोनालीका उद्योग समूह का आभार व्यक्त करते कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि जब भी उन्होंने क्षेत्र के किसी भी काम को लेकर सोनालीका के साथ संपर्क स्थापित किया तो उन्होंने कभी भी उन्हें निराश नहीं किया। कॉलोनी के दोनों पार्कों का विकास सोनालीका के सहयोग से ही संभव हो पाया है।उन्होंने कहा कि कालोनी के लोग संजीवनी हीलिंग हर्बस के इस प्रोजेक्ट में भी बढ़-चढक़र साथ देंगे। ।

इस दौरान क्लब के सदस्यों ने इक_े होकर एक दूसरे को बधाई दी, वहीं लड्डू भी बांटे गए। इस मौके पर ग्रीन वैली डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष भरत गंडोत्रा एवं उपाध्यक्ष रजनीश गुलियानी, उपाध्यक्ष सुरेश बंसल, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, चेयरमैन सतीश गोयल, सूर्य एनक्लेव के अध्यक्ष अमित बंसल, दीपक कतना, सचिव अरविंद धीमान, प्रकाश बंसल, हरजीत पाल सिंह टीटू, कपिल गुप्ता, संजीव कुमार, प्रोफेसर कश्मीर सिंह, सरजू सूरी, शालू चावला, वंदना गोयल, वीनू गुलियानी, ज्योति गुप्ता, इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here