जम्मू बॉर्डर से सटे सिक्योरिटी इंस्टॉलेशन पर ड्रोन से बम गिरा सकता है पाकिस्तान, बीएसएफ ने जारी किया अलर्ट

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। पाकिस्तान के नापाक इरादों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास जम्मू-कश्मीर के आरएस पूरा और सांबा सेक्टरों में नापाक हरकत को अंजाम देने की फिराक में है। पुंछ व राजौरी सेक्टर में भी सेना को भी सतर्क कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक हड़बड़ाया पाकिस्तान कभी भी अंतरराष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण सीमा में ड्रोन से हमला कर सकता है। और इसी वीते सप्ताह भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने नियंत्रण रेखा में घुसपैठ करते आतंकियों पीछे भागने और पांच के करीब आतंकियों को ढेर कर दिया था जो नापाक इरादे से इस और आ रहे थे। वीते शनिवार को बीएसएफ जवानों ने तरण तारण सेक्टर में पांच घुसपैठियों को मार गिराया था। वहीं सीमावर्ती जिला राजौरी-पुंछ में भी सेना को सतर्क कर दिया गया है।

Advertisements

आए दिन पाकिस्तान नापाक हरकतें करते हुए रिहायशी गांवों को निशाना बना रहा है और भारतीय सुरक्षा चौकियों को निशाना बना रहा है शनिवार को भी सेना ने बालाकोट व कृष्णा घाटी में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की थी। पुंछ में कल दोपहर को सीमावर्ती क्षेत्र में आतंकियों की गतिविधियों को देख लेना व पुंछ पुलिस संयुक्त तलाशी अभियान चलाया था जो अभी भी जारी है और आज सुबह भी आतंकियों को घुसपैठ करवाने की मंशा रखते हुए पाकिस्तान सेना ने मेंढर व पुंछ सेक्टर में अकारण गोलाबारी की। जिसका भारतीय सेना ने मुहतोड़ जवाव दिया। जम्मू-पुंछ राजमार्ग भी विशेष नाके लगाए गए है और जवान हर आने जाने बाले संदिग्ध पर नजर बनाए हुए हैं सतर्कता से पहरा दे रहे हैं। वता दें कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के खुफिया विंग ने अलर्ट जारी किया है कि इन इलाकों में पाकिस्तान सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर बम गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर सकता है। आपकी जानकारी के लिए बताते चले कि 20 जून को जम्मू-कश्मीर इलाके में विस्फोटक भरा पाकिस्तानी ड्रोन को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। कश्मीर में अपनी नाकामयाबी व हर रोज आतंकियों के ढेर होने से पाकिस्तान बुरी तरह से भूखलाह गया है। भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए नए-नए तरीके इख्तियार कर रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की इंटर सर्विसेस इंटिलिजेंस भारतीय इलाके में हमले की योजना बना रहा है। बीएसएफ ने भारतीय सेना समेत अन्य सिक्योरिटी इंस्टॉलेशन को इस बारे में अलर्ट किया है। बीएसएफ ने अन्य सुरक्षा बलों को इस हफ्ते की शुरुआत में पाकिस्तान की एक्टिविटी के बारे में अलर्ट किया था। पाकिस्तान बारिश व धुंध आड़ फायदा उठाते हुए भारतीय सीमावर्ती क्षेत्रों गोलाबारी बढ़ा दी है, और ज्यादा से ज्यादा आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में है जबकि चीन ने पूर्वी लद्दाख में अतिक्रमण किया है। इन दोनों मोर्चो पर युद्ध जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में सीमा पर सुरक्षा में लगे बीएसएफ ने आईएसआई की ड्रोन के सहारे भारत में ड्रग्स, हथियार, बारूद पहुंचाने’ की योजना के बारे में भी अलर्ट दिया है।

शनिवार को, बीएसएफ ने पंजाब के तरण तारण सेक्टर में पांच पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया था और इनके पास से हथियार और ड्रग्स बरामद किए गए थे। पहले से सावधान बीएसएफ की 103वीं बटालियन ने तरण तारण जिले के अंतर्गत खलरा पुलिस स्टेशन के डल आउटपोस्ट के पास संदिग्ध गतिविधि नोटिस किया था। करीब तडक़े 4:45 बजे शनिवार सुबह जैसे ही जवानों ने क्षेत्र में तलाशी शुरू की, वहां मौजूद घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। बीएसएफ ने अपनी आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिसमें पांच की मौत हो गई। बतादें कि 20 जून को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ ने अत्याधुनिक राइफल और कुछ ग्रेनेड से भरे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। यह जम्मू क्षेत्र में इस तरह ही पहली घटना थी, जब हथियार और विस्फोटकों से भरे ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया था। 2019 में पंजाब पुलिस ने राज्य की सीमा से लगे क्षेत्र में हथियार और बारूद एयरड्रॉप करने वाले पाकिस्तानी ड्रोन को बरामद किया था। बीएसएफ ने इससे पहले पंजाब के साथ लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कई ऊंची उड़ान भरने वाले ड्रोनों को देखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here