सीपीआईएस की हुई बैठक, मांगों संबंधी दी रोष की चेतावनी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। गांव सिंबली में सीपीआईएस की तरफ से 20-08-2020 से 26-08-2020 तक रोष प्रदर्शन करने संबंधी बैठक की गई। जिसमें रघुनाथ सिंह सी.पी.आई.एस के राज्य सचिव सदस्य विशेष तौर पर पहुंचे। इस दौरान कमलजीत सिंह राजपुर भाईयां तहसील कमेटी सचिव भी शामिल हुए। श्री रघुनाथ की तरफ से अपने भाषण में मोदी सरकार तथा पंजाब सरकार को आढ़े हाथों लेते हुए कहा कि पंजाब व मोदी सरकार की तरफ से गरीब वर्गों तथा पिछड़े वर्गों को झूठे सपने दिखाकर सरकारें बना ली गई हैं तथा अब लोगों को कोरोना महामारी बताकर खुलेआम छोड़ दिया।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति टेक्सों के घेरे से बाहर हैं उनके खातों में अगले 2 माह में 7500 रुपये की राशि डाली जाए इसके साथ ही 10 किलो गेहूं, चावल, 13 रसोई की चीजें भी मुहैया करवाई जाएं। उन्होंने मांग की कि लोगों का बिजली का बिल तथा मंडियों का प्राइवेट करना बंद किया जाए और स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू की जाए। उन्होंने कहा कि बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों के स्वास्थ्य देखभाल की जिम्मेदारी भी सरकार उठाए, ोजो मजदूर दूसरे राज्यों से आए हैं जा वापिस जाना चाहते हैं उनका सरकार मुफ्त जाने का इंतजाम करे, तथा खाने पीने का भी विशेष बंदोबस्त किया जाए।

कमलजीत सिंह ने कहा कि वह सरकारी तौर पर मास्क डालना, सामाजिक दूरी रखना तथा सेनीटाइजर अपने साथ रखने आदि की सारी हिदायतों को अपनाते हुए सरकार को चेतावनी देते हुए मांग की कि उनकी जो भी मांगे हैं उन्हें लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि 5 सितंबर से वह सारे गांवों में लोगों को एकत्र करके ढोल बजाकर सरकारी की नीतियों का विरोध करेंगे कि सरकारी विभाग मे जो मजदूर, कंस्ट्रक्टर वर्करों का शोषण किया जा रहा है कि कॉपी बनाने के लिए ठेकेदार से लिखवाना फ्राड है। सरकारी तौर पर कोई भी लिखित या चिट्ठी द्वारा जो सरकारी कार्यालयों में लंबे समय से बैठे मजदूरों को भी बदला जाए। अंत में सोनू मेहटियाना ने सभी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर कृष्णदयाल सिंबली, प्रधान करमजीत राए, आशा सिंह, सोनू, सुरजीत राम, रविंदर कुमार, धर्मपाल, चमन लाल, रेखा रानी, कृष्णा देवी, फूलमती, सरबजीत कौर, सोनिया, कुलविंदर कौर, रजनी, बलबीर सिंह, परमजीत सिंह आदि सहित मजदूर और किसान भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here