वैबीनार के माध्यम से छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाओं के बारे में दी जानकारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 की महांमारी के कारण बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के बच्चों को रोजगार के अलग-अलग क्षेत्र व उन क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाओं को बताने व बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए वैबीनार लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नसराला व अजड़ाम के बच्चों के लिए वैबीनार लगाया गया, जिसमें इन स्कूलों के लगभग 60 बच्चों व 4 अध्यापकों की ओर से भाग लिया गया।

Advertisements

वैबीनार को संबोधित करते हुए जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय रोजगार की संभावनाओं, इनकी योज्यताओं, परीक्षाओं आदि के बारे में जानकारी दी व बच्चों को समय के हिसाब से चलने के लिए प्रेरित किया ताकि बच्चे अपने उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकें। कार्यालय के कैरियर काउंसलर आदित्य राणा ने जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से बच्चों को दी जा रही 13 सुविधाओं व बच्चों के मानसिक व बौद्धिक विकास के बारे में जानकारी दी।

इस तरह सी.टी. ग्रुप आफ कालेजिज जालंधर के सहायक प्रोफैसर व क्लचरल अधिकारी दविंदर सिंह की ओर से बच्चों को बारहवीं के बाद के कोर्स, उनकी योज्यता, दाखिले की प्रक्रिया के अलावा अलग-अलग स्कालरशिप व सरकार की ओर से बच्चों को दी जा रही सुविधाओं आदि के बारे में जानकारी दी। इस दौरान रिसोर्स परसन की ओर से बच्चों के सवालों के जवाब भी दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here