हादसे का कारण बन सकती है कमालपुर डाकघर की जर्जर इमारत: पार्षद भाटिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किसी समय मोहल्ला कमालपुर की शान रही डाकघर की इमारत आज इतनी जर्जर हो चुकी है कि किसी भी समय हादसे का कारण बन सकती है। इमारत की खस्ताहाल के चलते आसपास के लोगों पर हर समय खतरे के बादल मंडराते रहते हैं। भले ही करीब 30 साल पहले डाकघर यहां से बदल कर किसी दूसरे स्थान पर बना दिया गया हो, परन्तु आज भी मोहल्ले की इस गली को डाकघर वाली गली के नाम से ही जाना जाता है।

Advertisements

लोगों ने इमारत गिराकर पुन: डाकघर बनाने या पार्क बनाने की प्रशासन से की अपील

मोहल्ला निवासियों द्वारा इमारत को गिराकर नई इमारत बनाने की मांग की जाती रही है तथा अब तो लोगों का कहना है कि अगर सरकार यहां इमारत नहीं बनाना चाहती तो इस जगह पर पार्क बनाकर लोगों को समर्पित किया जाए। इस संबंधी बात करते हुए वार्ड पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू के अलावा मोहल्ला निवासी मदन मोहन, उजागर सिंह व अन्य लोगों ने बताया कि करीब 30 साल पहले इमारत की हालत जर्जर होने से डाकघर यहां से शिफ्ट कर दिया गया था। इसकी बाद इसकी हालत और भी चिंताजनक बनती जा रहीहै।

इस अंदर उगी झाडिय़ां एवं पेड़ पौधे इतने बड़े हो चुके हैं कि इमारत उनके भार से किसी भी समय गिर सकती है। जिसकी चपेट में कोई राहगीर एवं आसपास के घरों के लोग आकर हादसे का शिकार हो सकते हैं। पार्षद बिट्टू ने बताया कि इस समस्या को लेकर वे केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश से भी मिल चुके हैं तथा जिलाधीश के ध्यान में भी यह मामला लाया जा चुका है। परन्तु प्रशासन की तरफ से समस्या के हल के लिए कोई कमद नहीं उठाए जा रहे। जिस कारण समस्या और विकराल होती जा रही है तथा इमारत के आसपास रहने वाले हर समय खतरे के साये में दिन काटने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने सरकार एवं प्रशासन से मांग की कि इमारत का हल जल्द से जल्द निकाला जाए ताकि लोग हादसे का शिकार होने से बच सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here