नेत्रदान के 35वें पखवाड़े पर समाज सेवी संस्थाओं को सांपला ने किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मरणोपरांत नेत्रदान की प्रथा को समाज में स्थापित करने के लिए समाज सेवी संस्थाओं को बहुत संघर्ष करना पड़ा, जिस के चलते आज इस लहर ने सुनामी का रूप धारण कर लिया है। उपरोक्त शब्द पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने आज नेत्रदान के 35वें पखवाड़े पर नेत्रदान करवाने में लगी समाज सेवी संस्थाओं को सम्मानित करने के अवसर पर कहे।

Advertisements

विजय सांपला ने कहा कि बेशक इन संस्थाओं को सरकार की तरफ से जितना सहयोग मिलना चाहिए, उतना नहीं मिल पाया, पर इस सब के बावजूद संस्थाओं की लग्र व मेहनत से लोगों में अब नेत्रदान के प्रति जागरूकता आई है। उन्होने कहा कि जो पौधा इन संस्थाओं के सहयोग से वट वृक्ष बन चुका है, उस पौधे की देखभाल के लिए संस्था भारत गौरव अपना पूरा कर्तव्य निभाएगी। इस अवसर पर आई डोनेशन संस्था के प्रधान जे.बी.बहल ने कहा कि जनमानस के सहयोग के बिना यह कार्य संभव नहीं था और इस नेक कार्य को करने के लिए विजय सांपला ने जो योगदान देने का वादा किया है, इस के लिए संस्था सदैव उन की आभारी रहेगी।

इस अवसर पर प्रौफैसर जसवीर सिंह, डा़ कुलदीप गुप्ता, भारत गौरव महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष नीति तलवाड़, किसान सैल के जिला उपाध्यक्ष भूपिंदर सिंह मेंहदीपुर ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here