स्कॉलरशिप की राशि के वितरण में किए घोटालों को अजय कुमार ने बताया शर्मनाक घटना

logo latest

टांडा-उड़मुड (द स्टैलर न्यूज़)। भगवान वाल्मीकि शक्ति सेना पंजाब की एक विशेष मीटिंग टांडा में हुई जिसमें संगठन के प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार एडवोकेट विशेष रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर बातचीत करते हुए अजय कुमार एडवोकेट जी ने कहा कि पंजाब सरकार के सामाजिक न्याय सशक्तिकरण व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने गरीब और दलित बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए और उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करवाने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के तहत भेजे गए 63.91 करोड़ रुपयों का गबन करना बहुत ही शर्मनाक घटना है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के अधीन राशि के वितरण में किये घोटालों के सम्बन्ध में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी कृपा शंकर सरोज ने जो अपनी जांच रिपोर्ट मुख्य सचिव को सौंपी है उसके तथ्य बहुत ही निराशाजनक है। क्योंकि इस रिपोर्ट के मुताबिक 248.11 करोड़ रुपये की राशी मनमाने ढंग से खर्च की गई है जिसमें से 39 करोड़ रुपये बिना किसी दस्तावेज़ी अधार से ऐसे शिक्षण संस्थानों को दिए गए है जिनका वास्तव में कोई आधार ही नहीं है।

यह रिपोर्ट विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई एक अंदरूनी जांच पर आधारित है। उन्होंने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम का मुख्य उद्देश्य उच्च शिक्षा प्राप्त करने के चाहवान गरीब और दलित विद्यार्थियों को शिक्षा दिलवाना था ताकि वो पढ़ लिख कर अपना, अपने परिवार और अपने देश का भविष्य बेहतर बना सके। लेकिन पंजाब सरकार के मंत्री द्वारा किये गए इस घोटाले से गरीब और दलित विद्यार्थियों के भविष्य का कत्ल कर दिया गया है जिसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नही किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि वो केंद्र सरकार और राज्य सरकार से निष्पक्ष जांच की मांग करते है जिससे गरीब बच्चों के भविष्य के कातिलों को सजा मिल सके। उन्होंने कहा इस जांच के दौरान सामाजिक न्याय सशक्तिकरण व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि अब भी हमारी मांगों को पूरा नही किया गया तो मजबूरन हमे संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

जिसकी पूरी जिम्मेदारी केवल सरकार की ही होगी। इस अवसर पर मनदीप कुमार मन्ना जिला ग्रामीण अध्यक्ष, जगतार सिंह ब्लाक अध्यक्ष, विजय मट्टू जिला उपाध्यक्ष, लक्की जाजा जिला ग्रामीण उपाध्यक्ष, एडवोकेट राजन थापर, चन्द्र मोहन, अमनदीप कुमार, पिंटू, विजय कुमार, संदीप कुमार, भरत कुमार इत्यादि भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here